1. हिन्दी समाचार
  2. जरूर पढ़े
  3. अफगानिस्तान से बिना पासपोर्ट भारत आए नवजात को छोटी बच्ची लगी प्यार से चूमने, सोशल मीडिया पर VIRAL हुआ VIDEO

अफगानिस्तान से बिना पासपोर्ट भारत आए नवजात को छोटी बच्ची लगी प्यार से चूमने, सोशल मीडिया पर VIRAL हुआ VIDEO

रक्षाबंधन के दिन अफगानिस्तान से आए लोगों का एक भावुक करने वाला प्यारा वीडियो सामने आया है। भारतीय वायुसेना के विमान से जिन 168 लोगों को काबुल से दिल्ली लाया गया है उनमें एक नवजात बच्चा भी है...

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली: एक तरफ देश जहां रक्षाबंधन का त्यौहार मना रहा है तो वहीं दूसरी ओर रविवार को ही अफगानिस्तान से 168 लोगों को लेकर भारतीय वायुसेना का विमान दिल्ली पहुंचा है। रक्षाबंधन के दिन अफगानिस्तान से आए लोगों का एक भावुक करने वाला प्यारा वीडियो सामने आया है। भारतीय वायुसेना के विमान से जिन 168 लोगों को काबुल से दिल्ली लाया गया है उनमें एक नवजात बच्चा भी है और वह बच्चा बिना पासोर्ट के भारत आया है।

भारतीय वायुसेना का C-17 विमान जब दिल्ली में एयरफोर्स के हिंडन हवाई अड्डे पर पहुंचा तो वह बच्चा भी वहां पर देखा जा रहा था और उस बच्चे को एक छोटी बच्ची प्यार से चूमती हुई नजर आई। रक्षाबंधन के दिन यह वीडियो छोटे भाई-बहन के प्यार के तौर पर देखा जा रहा है।

देखें वीडियो-

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अफगानिस्तान में फंसे हर हिंदुस्तानी की सुरक्षित देशवापसी का ऑर्डर दिया है। ऐसे में काबुल से हिंदुस्तानियों समेत मुसीबत में फंसे अल्पसंख्यक हिंदुओं, सिखों और लोकल अफगानियों को भी वापस लाया जा रहा है। भारतीय वायु सेना (IAF) का एक परिवहन विमान रविवार सुबह हिंदू और सिख समुदायों के कुछ प्रतिष्ठित अफगान नेताओं सहित 168 यात्रियों को लेकर यहां हिंडन हवाई अड्डे पर पहुंचा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...