Home उत्तर प्रदेश मोबाइल में व्यस्त नर्स ने लगा दिया महिला को दो बार टीका, फिर परिजनों ने किया हंगामा

मोबाइल में व्यस्त नर्स ने लगा दिया महिला को दो बार टीका, फिर परिजनों ने किया हंगामा

0 second read
0
33

रिपोर्ट: नंदनी तोदी
कानपुर देहात: देश में कोरोना की दुसरी लहर एक बार फिर उफान पर है। वही दूसरी तरफ टीकाकरण की शुरुआत भी हो गई है। 1 अप्रैल से टीकाकरण के तीसरे चरण की जैसी ही शुरुआत हुई, तभी एक बड़ी लापरवाही देखने को मिली है।

ये मामला यूपी के कानपुर देहात का है जहां मड़ौली पीएचसी में कोरोना की वैक्सीन लगाई जा रही थी। तभी कमलेश देवी नाम की महिला कोरोना वैक्सीन लगावाने वहां पहुंची। इस दौरान फोन में व्यस्त नर्स ने महिला को एक की जगह दो बार वैक्सीन लगा दी। जब महिला ने एएनएम को इस बात को लेकर कहा तो नर्स ने अपनी गलती फ़ौरन मान ली। हालाँकि महिला के परिजनों ने हंगामा मचा दिया।

 

कमलेश देवी ने बताया कि एएनएम अपने मोबाइल पर किसी से बात करने में काफी व्यस्त थी। उन्होंने फोन पर बात करते करते मुझे वैक्सीन लगा दी। मैं वहां बैठी रही और उन्होंने भी मुझे वहां से हटने के लिए नहीं कहा। बात करते करते वो भूल गई कि वो पहले मुझे वैक्सीन लगा चुकी हैं और उन्होंने दूसरी बार भी मुझे वैक्सीन लगा दी। इतने में मैंने पूछा कि क्या दो बार वैक्सीन लगाई जाती है, इस पर उन्होंने कहा नहीं एक बार।

उन्होंने आगे बताया, “फिर मैंने कहा कि आपने तो मुझे दो बार लगा दी। बस वो गुस्से में आ गई और बोलने लगी कि तुम उठकर गई क्यों नहीं। मैंने बोला आप ने जाने के लिए नहीं बोला इसलिए मैं नहीं गई है, मुझे कुछ नहीं पता है कि एक लगते हैं या दो। कमलेश देवी ने बताया वो ठीक हैं लेकिन उनकी बाजू में काफी सूजन आ गई है।”

परिजनों के हंगामा करने के बाद मिली सूचना पर आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और कार्रवाई का आश्वासन दिया। कानपुर देहात के सीएमओ राजेश कुमार ने फोन पर जानकारी दी की डीएम साहब ने मामले को गंभीर मानते हुए मुझे जांच कराने के आदेश दिए हैं। सीएमओ राजेश कुमार का कहना है कि एक व्यक्ति को दो बार वैक्सीन नहीं लगाई जाती और ये संभव भी नहीं है। एक टीम बनाकर जांच के निर्देश दिए है, इसकी रिपोर्ट आने के बाद इस सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कमलेश देवी के पुत्र पुरे मामले की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि जब उनकी मां टीकाकरण के लिए पहुंची, उस वक्त पीएचसी में तैनात एएनएम अर्चना मोबाइल पर बात कर रही थी। इसी दौरान उन्होंने वैक्सीन लगाई और फोन पर बात करते हुए कुछ पेपर वर्क करने लगी और भूल गईं और उन्होंने मेरी मां को दूसरी बार टीका लगा दिया।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.