1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. झांसी रेलवे स्टेशन पर हथियारों से भरा बैग मिलने से हड़कंप, 5 बंदूक और 23 कारतूस बरामद, केस दर्ज

झांसी रेलवे स्टेशन पर हथियारों से भरा बैग मिलने से हड़कंप, 5 बंदूक और 23 कारतूस बरामद, केस दर्ज

झांसी रेलवे स्टेशन पर उस वक्त हड़कंप मच गया जब शुक्रवार देर शाम तेलंगाना एक्सप्रेस के जनरल कोच में हथियारों से भरे दो लावारिस बैग मिले। RPF को सूचना मिली की ट्रेन में दो लावारिस बैग रखे है। RPF ने जब तेलंगाना एक्सप्रेस (02732) के यात्री कोच में जाकर लावारिस बैग को खोला तो उसमें रखी बंदूकें और कारतूस देखकर सनसनी फैल गई।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के झांसी रेलवे स्टेशन पर उस वक्त हड़कंप मच गया जब शुक्रवार देर शाम तेलंगाना एक्सप्रेस के जनरल कोच में हथियारों से भरे दो लावारिस बैग मिले। RPF को सूचना मिली की ट्रेन में दो लावारिस बैग रखे है। RPF ने जब तेलंगाना एक्सप्रेस (02732) के यात्री कोच में जाकर लावारिस बैग को खोला तो उसमें रखी बंदूकें और कारतूस देखकर सनसनी फैल गई। दोनों बैग की तलाशी के दौरान 5 बंदूकें 23 कारतूस और मोबाइल आई कार्ड और अन्य पेपर जिसमें मोहम्मद रफीक और मस्जिद जम्मू कश्मीर के नाम लिखे बरामद किए हैं।

इस मामले में रेलवे पुलिस ने दो नामजद और एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। वही, एसपी रेलवे मोहम्मद इमरान का कहना है कि मामले को गंभीरता से लेते हुए हैदराबाद और जम्मू कश्मीर की राजौरी पुलिस से संपर्क स्थापित किया जा रहा है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

आपको बता दें कि ये घटना देर रात करीब डेढ़ बजे की है। तेलंगाना एक्सप्रेस जम्मू की ओर जा रही थी। लावारिस बैग की जांच करने पर उसमें से हथियार बरामद हुए। लावारिस बैग को सतर्कता पूर्वक प्लेटफार्म पर उतारा गया। चेक करने पर बैग में 5 एसबीबीएल गन और 23 कारतूस मिले। इसके अलावा सिक्योरिटी कंपनी के कार्ड तथा मोहम्मद रफीक व वाजिद नाम के दो शस्त्र लाइसेंस और मोबाइल भी बरामद हुआ है। बड़ी संख्या में हथियार मिलने से हड़ंकप मच गया है।

बता दें कि हैदराबाद से चलकर हजरतनिजामुद्दीन की ओर जा रही तिलंगाना एक्सप्रेस के जनरल कोच में दो लावारिस बैग मिले हैं। बैग को खोला गया तो उसके अंदर बंदूक व कारतूस दिखाई दिए। यह दृश्य देख रेलवे पुलिस और रेल सुरक्षा बल की टीम के सदस्यों में हड़कंप मच गया। इसकी जानकारी दोनों फोर्स के स्टॉफ ने अफसरों को दी। एक बैग में तीन स्माल बट सिंगल बैरल तथा दो बड़े सिंगल बैरल गन मिली। साथ में 12 बोर के 23 कारतूस जिसमें 22 कारतूस जिंदा व एक कारतूस खोखा है। सभी असलहा नंबरी है।

केस दर्ज, जांच जारी

जीआरपी के एसपी मोहम्मद इमरान ने बताया कि आरपीएफ की तरफ से जीआरपी को सूचना दी गई थी। मोहम्मद रफीक व माजिद व अन्य अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...