Home देश कश्मीर में 3 बीजेपी कार्यकर्त्ताओं की हत्या, PM मोदी ने की निंदा…जताया दुख

कश्मीर में 3 बीजेपी कार्यकर्त्ताओं की हत्या, PM मोदी ने की निंदा…जताया दुख

34 second read
0
4

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकवादियों द्वारा भाजपा के तीन कार्यकर्त्ताओं की गोली मारकर की गई हत्या पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा दुख जताते हुए परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की हैं।

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, “मैं अपने तीन युवा कार्यकर्ताओं की हत्या की मैं निंदा करता हूं। जम्मू-कश्मीर में अच्छा काम कर रहे थे। दुख की इस घड़ी में मेरे विचार उनके साथ है। उनकी आत्मा को शांति मिले।”

कश्मीर में आतंकवादियों ने गुरुवार देर शाम करीब 8:20 बजे कुलगाम जिले के ईदगाह वाई के पोरा इलाके में बीजेपी जिला युवा महासचिव फिदा हुसैन याटू और दो अन्य कार्यकर्त्ता उमर राशिद बेग और उमर रमजान हजाम परगोली मारकर हत्या कर दी।

घायल कार्यकर्त्ताओं को काजीगुंड के एक स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस अधिकारी ने कहा कि आतंकवादी अंधेरे का फायदा उठा कर घटनास्थल के भागने में सफल हो गए और उन्हें पकड़ने के लिए सुरक्षा बलों ने इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया हैं।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने तीनों कार्यकर्त्ताओं की हत्या के मामले में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले से भयानक खबर आ रही है। मैं आतंकी हमले में 3 बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या की निंदा करता हूं। अल्लाह उन्हें जन्नत में जगह दे और उनके परिवारों को इस कठिन समय के दौरान शक्ति दे।

लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा ने भी घटना पर दुख जताया है। बीजेपी के तीन नेताओं की हत्याओं पर अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए उपराज्यपाल ने कहा कि हिंसा करने वाले मानवता के दुश्मन हैं और इस तरह के कायरतापूर्ण कृत्यों को उचित नहीं ठहराया जा सकता है। उपराज्यपाल ने शोक संतप्त परिवारों को सरकार की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

Load More In देश
Comments are closed.