Home Breaking News अलीगढ़ : एसबीआई के पांच अधिकारियों सहित प्रसूता कोरोना संक्रमित

अलीगढ़ : एसबीआई के पांच अधिकारियों सहित प्रसूता कोरोना संक्रमित

0 second read
0
7

महानगर के सिविल लाइंस क्षेत्र के घंटाघर स्थित स्टेट बैंक इंडिया के मुख्य शाखा में बृहस्पतिवार को पांच और कोरोना संक्रमित सामने आए हैं। 47 वर्षीय डिप्टी मैनेजर के संक्त्रस्क्रमित होने के बाद 5 और अधिकारी कोरोना संक्रमित मिले। सभी ने निजी लैब में जांच कराई थी। वहीं, छठवां मामला सासनी गेट इलाके के एक नर्सिंग होम से सामने आया। यहां दो दिन पहले एक बच्चे को जन्म देने वाली प्रसूता कोरोना संक्रमित मिली है।महिला के संक्रमित होने की पुष्टि होते ही नर्सिंग होम संचालक ने उसे किसी दूसरी जगह इलाज कराने की बात कहकर छुट्टी दे दी। इससे परिवार वाले देर रात तक हॉस्पिटल दर हॉस्पिटल भटके। हारकर सीएओ हेल्पलाइन पर शिकायत की गई। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने प्रसूता और नवजात को देखते हुए आगरा के एसएन मेडिकल कालेज में रेफर करने की तैयारी की। इस पर परिवार वाले भी मान गए। इधर, संक्रमितों को लेकर पुलिस-प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम आवश्यक कार्यो में जुटी रही। जनपद मे अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 188 हो गई है।

एसबीआई मुख्य शाखा के दिल्ली निवासी 47 वर्षीय मैनेजर संक्रमित पाए गए हैं। वह समद रोड स्थित वैष्णो कंपाउंड में किराए पर रहते हैं। इसी कंपाउंड में रहने वाले शाखा के 50 वर्षीय कैशियर भी कोरोना संक्रमित मिले हैं। डिप्टी मैनेजर इलाज के लिए फिलहाल दिल्ली में हैं। वहीं, जिला प्रशासन ने कंपाउंड को 250 मी. परिधि में सील कर दिया है। इसी बैंक शाखा में काम करने वाली आगरा रोड दामोदर कॉलोनी निवासी 35 वर्षीय महिला अधिकारी, रमेशनगर निवासी 28 वर्षीय पुरुष अधिकारी और एटा चुंगी चंद्र विहार निवासी 37 वर्षीय पुरुष अधिकारी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। बता दें कि चंद रोज पहले बैंक के ऋण विभाग के डिप्टी मैनेजर दिल्ली में कोरोना संक्त्रस्मित पाए गए थे। वह दिल्ली निवासी हैं और शनिवार तक यहां ड्यूटी पर थे। उनके कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद इन पांचों अधिकारियों ने प्रशासन की बात मानते हुए खुद का टेस्ट प्राइवेट लैब में कराया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

सीएमओ बीपी कल्याणी के मुताबिक, ऋण विभाग के मैनेजर से ही अन्य अधिकारियों को वायरस लगा होगा। सभी के परिवारीजनों को होम क्वारंटीन किया गया है। इसके साथ ही उनकी सैंपलिंग भी कराई जा रही है। कोविड एल वन अस्पताल में संक्रमितों को रेफर किया जा रहा है। इधर, एसबीआई के चीफ मैनेजर आलोक शर्मा ने बताया कि एक अधिकारी नमूना देने के बाद दिल्ली चले गए हैं। चार लोग अलीगढ़ में हैं, जिन्हें अतरौली के कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बैंक में करीब 50 लोग हैं। सबका नमूना जांच के लिए जाएगा। बैंक को रोज सैनिटाइज कराया जा रहा है।

कोरोना की पुष्टि होते ही दी प्रसूता को छुट्टी

सासनी गेट के आगरा रोड स्थित एक नर्सिंग होम में 30 वर्षीय एक महिला संक्रमित पाई गई। महिला ने दो दिन पहले एक बेटे को जन्म दिया था। मूलरूप से बैंक कालोनी, सासनी गेट की रहने वाली महिला के पति का महावीर गंज में बर्तन का कारोबार है। पति ने बताया कि जैसे ही पत्नी के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई नर्सिंग होम संचालक ने संवेदनहीन बनकर तत्काल छुट्टी देकर बाहर का रास्ता दिखा दिया। इसके बाद पत्नी और नवजात बच्चे को लेकर हॉस्पिटल दर हॉस्पिटल भटके साथ ही जेएन मेडिकल कालेज भी पहुंचे। मगर, किसी ने भी भर्ती नहीं किया। हारकर देर रात करीब नौ बजे सीएमओ हेल्पलाइन नंबर पर फोन किया। वहां शिकायत करने पर उन्होंने आगरा के एसएन मेडिकल कालेज रेफर करने की व्यवस्था करने की बात कही। देर रात खबर लिखे जाने तक महिला और नवजात को आगरा ले जाने की तैयारी होती रही। इधर, शिकायत के आधार पर सीएमओ ने नर्सिंग होम संचालक पर मामले में जांट बैठाने और कोरोना संक्रमित केस मिलने के चलते आवश्यक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। हालांकि महिला के संबंध में यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि आखिर उसे संक्त्रस्मण कहां से और कैसे लगा है। परिवार वालों का कहना है कि संक्रमण नर्सिंग होम से ही लगा है। स्वास्थ्य विभाग देर रात तक कांटेक्ट ट्रैसिंग में लगा रहा।

Load More In Breaking News
Comments are closed.