Home उत्तर प्रदेश योगी के मंत्री का बुर्का पर बयान, कहा- ‘तीन तलाक’ की तरह करना चाहिए ‘बुर्का’ बैन

योगी के मंत्री का बुर्का पर बयान, कहा- ‘तीन तलाक’ की तरह करना चाहिए ‘बुर्का’ बैन

0 second read
0
63

रिपोर्ट: नंदनी तोदी
लखनऊ: उत्तरप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दल पूरी तरह तैयारी में जुट चुके हैं। वही बीते दिनों से जहां उत्तरप्रदेश में लाउड स्पीकर से अज़ान की आवाज़ को लेकर विवाद खड़े हुए थे, तो वहीं अब बुर्का पहनने को लेकर बहस छिड़ गई है।

दरअसल, योगी सरकार के मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने एक ऐसा बयान दिया है, जिसके बाद बवाल खड़ा हो गया है। उन्होंने कहा कि जैसे तीन तलाक खत्म हुआ है, वैसे ही बुर्का पहनने का चलन भी खत्म होना चाहिए।

योगी राज के संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने बुधवार को कहा है टदेश में मुस्लिम महिलाओं को बुर्के से भी मुक्ति दिलाई जाएगी। अनेक मुस्लिम देशों में बुर्के पर पाबंदी है और यह अमानवीय व्यवहार और कुप्रथा है।’ उन्होंने इसके साथ ही कहा कि विकसित सोच वाले लोग न तो बुर्का पहन रहे हैं और न ही इसे बढ़ावा दे रहे हैं।

मंत्री बोले कि जिस तरह सरकार ने तीन तलाक को खत्म किया, वैसे ही बुर्का पहनने को भी खत्म कर देना चाहिए। मंत्री ने आगे कहा कि दुनिया के कई देशों में बुर्का पहनने पर रोक लग चुकी है।

आपको बता दें, इससे पहले मंत्री ने लाउडस्पीकर से अज़ान की आवाज़ को लेकर डीएम क चिट्ठी लखि थी। उन्होंने चिठ्ठी में कहा था कि उन्हें इससे काफी दिक्कत होती है और कोर्ट के आदेश के मुताबिक आवाज को कम करना चाहिए।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.