1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. योगी सरकार लाने वाली है ये योजना, बड़े तोहफे के रुप में देख रहे हैं लोग

योगी सरकार लाने वाली है ये योजना, बड़े तोहफे के रुप में देख रहे हैं लोग

योगी सरकार सूबे में विकास के लिए बिना किसी लाग-लपेट के बड़े से बड़े फैसले लेने से नहीं चूक रही है। सरकार सूबे में पर्यटकों की सुविधा के लिए हेलीकॉप्टर टैक्सी योजना शुरु करने जा रही है। वैसे तो सूबे में सड़कों काफी अच्छी हो गई हैं, साथ ही साथ कई सड़को को चौड़ा भी किया गया है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

लखनऊ: योगी सरकार सूबे में विकास के लिए बिना किसी लाग-लपेट के बड़े से बड़े फैसले लेने से नहीं चूक रही है। सरकार सूबे में पर्यटकों की सुविधा के लिए हेलीकॉप्टर टैक्सी योजना शुरु करने जा रही है। वैसे तो सूबे में सड़कें काफी अच्छी हो गई हैं, साथ ही साथ कई सड़को को चौड़ा भी किया गया है। लेकिन फिर भी कई जगह ट्रैफिक जाम की समस्या हो जाती है। जिसको देखते हुए सरकार पर्यटकों की सुविधा के लिए इस योजना की शुरुआत करने जा रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक, हेलिकॉप्टर टैक्सी की सेवा इसी साल दिसंबर से शुरू हो सकती है। सूबे के प्रमुख टूरिस्ट प्लेस को जोड़ने के लिए ये टैक्सी सेवा शुरू होने जा रही है। यूपी आने वाले टूरिस्ट को इस सुविधा का लाभ मिल सकेगा। कोरोना महामारी के बाद से ही लोग भीड़-भाड़ से बचना चाहते हैं। इसके साथ ही लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट का भी इस्तेमाल नहीं करना चाहते, ऐसे में हेलिकॉप्टर टैक्सी को एक बेहतर विकल्प के रूप में देखा जा सकता है।

ये भी पढ़ें: डिप्टी CM केशव मौर्य ने टिकैत को दिया जवाब, कहा- शाहीनबाग की तरह टांय-टांय फिस्स होगा यह कथित किसान आंदेलन

पर्यटन विभाग के प्रमुख सचिव मुकेश कुमार मेश्राम के ने बाताया कि आगरा में इस सेवा को शुरू करने के लिए हेलीपोर्ट बनकर तैयार है। इसके साथ ही कई अन्य टूरिस्ट प्लेस पर भी हेलीपोर्ट तैयार करने का काम चल रहा है। यह योजना पब्लिक- प्राइवेट पार्टनरशिप (PPP) मॉडल पर आधारित होगी। प्राइवेट कंपनियों को खोजने के लिए दो सप्ताह के भीतर एक सलाहकार नियुक्त किया जाएगा।

उन्होने आगे बताया कि ज्यादातर टूरिस्ट खासकर विदेशी लोग आगरा में अच्छी कनेक्टिविटी के कारण ताजमहल देखने के लिए आते हैं, लेकिन वहीं वे खराब कनेक्टिविटी के कारण प्रदेश की अन्य महत्वपूर्ण जगहों को नहीं देख पाते। ऐसे सभी टूरिस्ट अब इस हेलीकॉप्टर टैक्सी सेवा का भरपूर फायदा उठा पाएंगे।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...