1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. योगी सरकार ने बनाई सी-प्लेन सेवा योजना, वाराणसी और गोरखपुर के बीच शुरु होगी सेवा

योगी सरकार ने बनाई सी-प्लेन सेवा योजना, वाराणसी और गोरखपुर के बीच शुरु होगी सेवा

योगी सरकार ने इसको लेकर नागरिक उड्डयन मंत्रालय को पत्र लिखा है। सरकार ने केंद्र से अध्ययन करने और मामले में आगे की कार्रवाई करने को कहा है। योगी सककार में नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने नई दिल्ली में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की और वाराणसी-गोरखपुर हवाई मार्ग पर सीप्लेन सेवा शुरू करने को लेकर चर्चा की

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

लखनऊ: यूपी की योगी सरकार वाराणसी और गोरखपुर के बीच पहली सीप्लेन सेवा शुरू करने की योजना बना रही है। योगी सरकार ने इसको लेकर नागरिक उड्डयन मंत्रालय को पत्र लिखा है। सरकार ने केंद्र से अध्ययन करने और मामले में आगे की कार्रवाई करने को कहा है।

आपको बता दें कि योगी सककार में नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने नई दिल्ली में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की और वाराणसी-गोरखपुर हवाई मार्ग पर सीप्लेन सेवा शुरू करने को लेकर चर्चा की। उन्होंने विमानन से जुड़े अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की है।

आधिकारिक सूत्रों की मानें तो मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को यूपी सरकार की ओर से केंद्र को भेजे गए सीप्लेन सेवा प्रस्ताव पर तत्काल कार्रवाई करने को कहा है। आपको बता दें कि सीप्लेन जमीन और पानी दोनों से काम कर सकते हैं। 300 मीटर लंबे जलाशय से उड़ान और लैंडिंग भी की जा सकती है।

केंद्र सरकार ने देशभर में 100  सीप्लेन सेवाओं की योजना बनाई है, जिसमें करीब 111 नदियों को हवाई पट्टी के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। इसी के तहत योगी सरकार केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय को पत्र लिखा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...