Home खेल दुनिया कर रही भारत की तारीफ, जमैका में वैक्सीन भेजने के लिए क्रिस गेल ने PM मोदी को कहा शुक्रिया

दुनिया कर रही भारत की तारीफ, जमैका में वैक्सीन भेजने के लिए क्रिस गेल ने PM मोदी को कहा शुक्रिया

31 second read
0
213

रिपोर्ट: सत्य़म दुबे

नई दिल्ली: क्रिकेट की दुनिया के युनिवर्सल बॉस वेस्टइंडीज के ताबड़तोड़ बल्लेबाज क्रिस गेल ने कोरोना की वैक्सीन पहुंचाने के लिए मोदी सरकार को धन्यवाद दिया है। मोदी सरकार देश की बनीं कोरोना की स्वदेशी वैक्सीन दुनिया को पहुंचा रही है। भारत ने अभी तक 70 से ज्यादा देशों को कोरोना की वैक्सीन पहुंचाई है। भारत कोरोना महामारी से जंग जीतने के लिए दुनिया को भी मदत कर रहा है। इसी कड़ी में मोदी सरकार ने कैरेबियन देश जमैका को भी कोरोना की वैक्सीन भेजी है।

क्रिस गेल ने एक विडियो के माध्यम से वैक्सीन भेजने के लिए मोदी सरकार को धन्यवाद किया है। इस दौरान गेल ने कहा कि “मैं प्रधानमंत्री मोदी और भारत उच्चायोग को धन्यवाद कहना चाहता हूं। पीएम मोदी, भारत सरकार और भारत की जनता ने जमैका को जो वैक्सीन दान की है मैं उसके लिए आप सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं। हम इसकी सराहना करते हैं।“

गेल के अलावा वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज आंद्रे रसेल और सर विवियन रिचर्ड्स भी वैक्सीन भेजने के लिए भारत सरकार का शुक्रिया अदा कर चुके हैं। भारत कोरोना वायरस के खिलाफ मुहिम में अहम रोल निभा रहा है। कोरोनो महामारी ने जब दुनिया में अपनी दस्तक दी थी तब भारत ने वैक्सीन बनाने की ओर कदम ब़ढ़ा दिया था। इसी का परिणाम है कि भारत कोरोना की वैक्सीन दुनिया में पहुंचा रहा है।

क्रिस गेल की बात करें तो दुनिया के गेंदबाज उनके बल्ले के सामने नहीं आना चाहते हैं। गेल टी-20 क्रिकेट में 10,000 रन पूरे करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने थे। अब वह ऑकड़ा 13,349 तक पहुंच चुका है। इसके साथ ही उन्होने एक नया कमाल और कर दिया है। आपको बता दें कि वो  छक्कों व चौकों के सहारे ही अपने रनों की संख्या को 10,000 पहुंचा दिया है। इसका मतलब यह है कि गेल दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने सिर्फ चौकों व छक्कों के दम पर टी-20 क्रिकेट में 10,000 रन पूरे किये हैं।  क्रिस गेल अब तक कुल 405 टी20 मैच अपने क्रिकेट खेले हैं। इसमें उन्होंने कुल 983 छक्के व 1027 चौके लगाए हैं।

 

Load More In खेल
Comments are closed.