Home खेल हार के साथ ही भारतीय टीम ने ये शर्मनाक रिकॉर्ड किया अपने नाम

हार के साथ ही भारतीय टीम ने ये शर्मनाक रिकॉर्ड किया अपने नाम

25 second read
0
9

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गये टेस्ट सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने भारत को 227 रनों के विशाल अंतर से मात देकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। आपको बता दें कि भारत ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टेस्ट मैच खेलते हुए सीरीज पर कब्जा किया था। लेकिन इतने बड़े अंतर से अपनी सरजमीं पर हार जाना भारत के आत्म विश्वास को कम करेगा।

साल 1999 के बाद पहली इंडिया को चेन्नई में हार का सामना करना पड़ा है। इंडिया 2017 के बाद से अपने घर में कोई टेस्ट नहीं हारी थी। लेकिन इंग्लैंड ने भारतीय टीम के समींकरण को बदल कर रख दिया। इंग्लैंड के लिहाज से यह बहुत बड़ी जीत है। इंडिया को इंडिया में स्पिनर्स के लिए मददगार पिच पर हराना बहुत बड़ी उपलब्धि है।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैंसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 578 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जबाब में भारत ने पहली पारी में 337 रन बानाए। जिसको बाद इंग्लैंड ने दुसरी पारी में 178 रन और जोड़ दिए। जिससे भारतीय टीम को जीत के लिए 420 रनों का विशाल स्कोर मिला। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम 192 रनों पर ही ढ़ेर हो गई।

दूसरी पारी में 420 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम सलामीं बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 12 रनों का योगदान दिया। वहीं दूसरे सलामीं बल्लेबाज शुभमन गिल ने 50 रनों की पारी खेली। मध्यक्रम की बात करें तो चेतेश्वर पुजारा ने 38 गेंदो का सामना कर 15 रनो का योगदान दिया। जबकि कप्तान कोहली 72 रनों पर पवेलियन चलते बनें। उपकप्तान अजिंक्य रहाणें बिना खाता खोले ही पवेलियन चलते बनें।

ऋषभ पंत की बात करें तो एक बार फिर उन्होने 11 रनों की शानदार पारी खेली है। वहीं वाशिंगटन सुंदर ने 0 रनों की पारी खेली। जबकि अश्विन ने 9 रनों का योगदान दिया। भारतीय टीम की तरफ से दूसरी पारी में शुरुआत खराब रही।

Load More In खेल
Comments are closed.