Home टेक WhatsApp में आ गए हैं ये 5 शानदार Feature, क्या आपने किया अभी तक Use?

WhatsApp में आ गए हैं ये 5 शानदार Feature, क्या आपने किया अभी तक Use?

22 second read
0
9

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

नई दिल्ली : सोशल मीडिया प्लेटफॅार्म पर आए दिन अपडेट आती रहती है । जिसमें यूजर्स की सहूलियत के लिए नए-नए फीचर लांच किए जाते है । जिसे यूजर्स काफी पसंद करते है । इसी बीच फेमस चैटिंग एप वाह्टसैप ने भी कुछ धांसू फीचर लांच किए हैं । बता दें कि सोशल मीडिया एप वाह्टसैप पर पिछले कुछ महीनों से लगातार नए अपडेट आ रहे हैं ।

Encrypted Chat Backup

WhatsApp में अभी तक बैकअप चैट्स का आप्शन था । लेकिन अब वाह्टसैप के इस नए फीचर के साथ आप अपने चैट्स को पासवर्ड के जरिए प्रोटेक्ट कर सकते हैं । अब आपका ये Backup चैट्स भी Encrypted होंगे । इस फीचर के माध्यम से अब आपको बैकअप चैट्स को देखने के लिए भी पासवर्ड का इस्तेमाल करना होगा ।

Instagram Reels

आजकल लोग इंस्टाग्राम रील्स देखना काफी पसंद करते हैं । अब यह फीचर वाह्टसैप पर उपलब्ध होगा । इस पॉपुलर चैटिंग ऐप में अब आप शॉर्ट वीडियो भी देख सकते हैं । WhatsApp ने हाल ही में Instagram Reels को भी प्लेटफॉर्म में शामिल कर लिया है ।

Archived Chats

WhatsApp ने Archived Chats नाम का नया फीचर लॉन्च किया है । जिसके तहत अगर आप किसी चैट को आर्काइव्ड लिस्ट में डालते हैं तो मैसेज दिखाई नहीं देगा । साथ ही आप उस मैसेज को कभी भी अलग से देख सकेंगे ।

Multiple Device Support

WhatsApp ने हाल ही में Multiple Device Support लॉन्च किया है । अगर आप किसी दूसरे डिवाइस में WhatsApp यूज करते हैं तो इसका अब आप रियल टाइम मॉनिटर कर सकते हैं । ये फीचर वाह्टसैप के सबसे अच्छे फीचर्स में से एक माना जा रहा है ।

Automatic Message Delete

वाह्टसैप का ये लास्ट बट नॅाट द लीस्ट फीचर है । जिसे वाह्टसैप ने हाल ही में लांच किया है । इस फीचर की मदद से अब आपको अपने चैट्स को बार-बार डिलीट करने की जरूरत नहीं है । दरअसल, आपके वाह्टसैप सेटिंग में Automatic Message Delete का ऑप्शन आ जाएगा । जिसके जरिए अब चैट्स कुछ समय बाद अपने आप डिलीट हो सकते हैं ।

आपको बताते चलें कि हाल ही में वाह्टसैप पर प्राइवेसी पॅालिसी को लेकर काफी विवाद हुआ था । जिसको लेकर लोगों ने वाह्टसैप का काफी विरोध किया था । हालांकि, चैटिंग एप whatsapp ने इस विरोध के बीच नए फीचर लांच किया है ।

Load More In टेक
Comments are closed.