Home भाग्यफल क्या कहती है आपके पैरों की शेप, जानिएं पैरों में छिपी अपनी किस्मत को

क्या कहती है आपके पैरों की शेप, जानिएं पैरों में छिपी अपनी किस्मत को

3 second read
0
8

रिपोर्ट: गीतांजली लोहनी

नई दिल्ली:  किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व या उसके नेचर को पहचानना है तो उस व्यक्ति के रहन-सहन या बॉडी की बनावट से पहचान सकते है। आपके शरीर के कई ऐसे अंग है जो आपके बारे में सामने वाले को बताते है। तो चलिए आज हम आपको बताते है आपके शरीर में आपके पैरों से आपके विचारों का क्या कनेक्शन है-

कुछ लोगों के पैर बहुत चौड़े होते हैं। इसका मतलब ये होता है कि आप मेहनती लोगों की श्रेणी में आते है। आप उन लोगों में से हैं जो एक मिनट भी खाली नहीं बैठते हैं। आप किसी भी काम को करने से बिल्कुल भी हिचकिचाते नहीं हैं।

जिन लोगों के पैर के पंजे बहुत चौड़े नहीं होते। वो पतले होते हैं। अगर आपके पैर ज्यादा चौड़े नहीं हैं तो ऐसे में यह इस बात का संकेत है कि आप अपना काम किसी दूसरे को देने वाले इंसान है।

अगर आपके पैर के पंजे बिल्कुल सपाट है तो आप यथार्थवादी हैं और आप दूसरे लोगों की कंपनी को काफी इंजॉय करते हैं। इसी के साथ आप एक सामाजिक इंसान हैं।

जिन लोगों के पैर के पंजे हाई आर्च के होते हैं तो आपको स्वतंत्र रहना काफी पसंद है। आप बहुत बुद्धिमान है और आप अपने जीवन में काफी बड़े-बड़े सपनों को पूरा करना पसंद करते है।

 

पंजों के साथ पैरों की उंगलियाँ भी बहुत कुछ बयां करती हैं बस ज़रुरत है उन्हें जानने की-

अगर आपके पैर की उंगलियाँ लम्बी हैं, तो आप में एक लीडरशिप क्वॉलिटी है। साथ ही आप बड़ी होशियारी के साथ सभी प्रॉव्लम्स को भी दूर करने में सक्षम हैं। आप अपना काम सफलता पूर्वक करते हैं।

कुछ लोगों को आपने देखा होगा जिनके पैर की उँगलियाँ बहुत ही छोटी होती हैं। ऐसे लोग मैच्योर होते हैं लेकिन आप दूसरों की सफलता से जलते हैं। ये दूसरों को सफल होते नहीं देख पाते।

अगर आपके पैर की सभी उँगलियाँ बराबर साइज़ की हैं तो आप बहुत व्यवस्थित, सटीक और सुपर प्रैक्टिकल हैं। आपसे कोई भी उलझ नहीं सकता। आप अपनी पूरी ज़िन्दगी में उतना चलते हैं, जितने में कि धरती के 4 चक्कर लग जाए।

Load More In भाग्यफल
Comments are closed.