1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. ‘नौकरी घोटाले’ पर जाने क्या कहा सुरजेवाला ने, पढ़े पूरा मामला

‘नौकरी घोटाले’ पर जाने क्या कहा सुरजेवाला ने, पढ़े पूरा मामला

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

कांग्रेस के नेता व प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मंगलवार को असम सरकार पर घोटाले का आरोप असम सरकार पर लगाया। उन्होंने असम सरकार पर रोजगार में बड़े घोटाले करने का आरोप लगाया है।

सुरजेवाला ने अपने ट्विटर एकाउंट पर लगातार चार ट्वीट किये। उन्होंने अपने पहले ट्वीट में कहा कि “असम में अब रोज़गार का “व्यापम स्कैम” ! वो भी, CM और गृह मंत्री, सरबानंद सोनोवाल की “नाक के नीचे” ! नौकरी घोटाले की क्रॉनोलॉजी देखें-: सब इन्स्पेक्टर के 597 पदों पर 66,000 युवा परीक्षा में बैठे। पेपर माफिया ने खुले आम पेपर बेचा, पैसा लूटा।”

 

उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में कहा कि “असम में रोज़गार का “व्यापम स्कैम” ! नौकरी घोटाले की क्रॉनोलॉजी -: गिरफ़्तारी के बावजूद किसी बड़े व्यक्ति ने राष्ट्रीय किसान मोर्चा भाजपा नेता, डेबन डेका को पुलिस से छुड़वाया।अब वो फ़रार है, पर भाजपा को पता नही।”

उन्होंने अपने तीसरे ट्वीट में कहा कि “असम में रोज़गार का “व्यापम स्कैम” ! नौकरी घोटाले की क्रॉनोलॉजी-: अब पूर्व DIG, पी.के दत्ता का पेपर लीक माफिया में नाम।
चौंकिये मत, क्योंकि वो भी ग़ायब हैं। डेबन डेका के फ़ेसबुक के मुताबिक़ असम पुलिस के ‘काफी बड़े और भ्रष्ट अधिकारी’ शामिल।

उन्होंने अपने चौथे ट्वीट में कहा कि “असम में अब रोज़गार का “व्यापम स्कैम” ! सवाल सीधा है- असम के युवाओं का भविष्य सरे आम बेचा गया। पुलिस असली दोषियों को पकड़ नही पा रही। दाल में काला नही, लगता है पूरी दाल ही काली है। क्या एक मिनट भी गृह मंत्री व CM श्री सरबानंद सोनोवाल को पद पर बने रहने का अधिकार है?

इससे पहले असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष रिपुन बोरा ने भी गंभीर आरोप लगाया था। बोरा ने कहा था कि यह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ  की पुलिस बल में अपने काडर को घुसाने की तैयारी थी। इसलिए भाजपा के नेता इस प्रक्रिया में शामिल थे। कांग्रेस सहित कई विपक्षी दलों के नेता इस मामले में डेबन डेका का नाम ले रहे हैं. डेका फिलहाल फरार बताए जा रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...