1. हिन्दी समाचार
  2. kolkata
  3. पश्चिम बंगाल : उपचुनाव से पहले बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह के घर बम से हमला, राज्यपाल धनखड़ ने हमले की निंदा

पश्चिम बंगाल : उपचुनाव से पहले बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह के घर बम से हमला, राज्यपाल धनखड़ ने हमले की निंदा

चुनाव आयोग द्वारा उपचुनाव की तारीख के ऐलान के बाद एक बार फिर पश्चिम बंगाल हिंसा की आगोश में समाता जा रहा है। जिसका ताजा उदाहरण बंगाल में बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह के घर पर बम से हमला हुआ है। हालांकि, इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : चुनाव आयोग द्वारा उपचुनाव की तारीख के ऐलान के बाद एक बार फिर पश्चिम बंगाल हिंसा की आगोश में समाता जा रहा है। जिसका ताजा उदाहरण बंगाल में बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह के घर बम से हमला हुआ है। हालांकि, इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। लेकिन जिस कदर एक बार फिर उपचुनाव से पहले हमला हुआ है, वो एक बार फिर ममता सरकार के तानाशाह रवैये की ओर इशारा कर रहा है। जिन्हें अपनी सीएम कुर्सी गंवाने का भय है।

तीन क्रूड बम फेंके गए

मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर 24 परगना जिले में मौजूद अर्जुन सिंह के घर के बाहर तीन क्रूड बम फेंके गए। घर के बाहर सुरक्षाबलों की तैनाती के बीच हुए इस हमले से कई सवाल भी खड़े होते हैं। अर्जुन सिंह ने इस हमले का आरोप टीएमसी और ममता सरकार पर लगाया है। बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने इस हमले की निंदा की है। धनखड़ ने कहा है कि पश्चिम बंगाल में हिंसा कम होने के संकेत नहीं दे ही है। आज सुबह सांसद अर्जुन सिंह के आवास के बाहर बम विस्फोट कानून व्यवस्था कि स्थिति के लिए चिंताजनक है।

 

बंगाल में कहीं भी सुरक्षित नहीं

एक न्यूज चैनल से बातचीत करते हुए अर्जुन सिंह ने कहा कि, “कल ही पार्टी ने मुझे भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र का इंचार्ज बनाया है। आज सुबह छह बजकर 10 मिनट पर मेरे घर पर तीन बम फेंककर हमला किया गया। बंगाल में कहीं भी हम सुरक्षित नहीं है। घर के अंदर भी नहीं, घर के बाहर भी नहीं। अब एफआईआर तो लिखी जाएगी, लेकिन बंगाल पुलिस की कार्रवाई करने का तरीका पहले जैसा ही होगा। असल अपराधियों को बचाया जाएगा। दिखाने के लिए पुलिस किसी भी दो लोगों को पकड़कर ले आएगी। न केस डायरी होगी, न चार्जशीट लगेगी। यही बंगाल की परंपरा है कि हत्या कर दो, पुलिसवाले तीन महीने के भीतर चार्जशीट नहीं लगाएंगे, फिर आपकी बेल हो जाएगी।”

बीजेपी नेताओं ने TMC को घेरा

पश्चिम बंगाल में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने इस हमले पर कहा कि यह लगातार हो रहा है। वे लोग अर्जुन को झुका नहीं पा रहे तो उनके परिवार को परेशान करने की कोशिश कर रहे हैं। जब से अर्जुन पार्टी में आए हैं, तब से ऐसा हो रहा है। बता दें कि अर्जुन सिंह पहले ममता बनर्जी की TMC पार्टी में थे।

वहीं दार्जिलिंग से बीजेपी सांसद राजू बिस्ता ने इस मामले में NIA जांच की मांग उठाई है। उन्होंने लिखा कि पश्चिम बंगाल में पुलिस ने आंख मूंद रखी हैं और वह TMC के गुंडों पर कार्रवाई नहीं करती। इस मामले में NIA जांच की गुजारिश करता हूं।

भवानीपुर सीट पर 30 सितंबर को चुनाव

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा सीट पर 30 सितंबर को उपचुनाव होने है, जहां से राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की चुनाव लड़ने की योजना है। निर्वाचन आयोग ने शनिवार को उपचुनाव की तारीख की घोषणा की। इसके अलावा पश्चिम बंगाल की दो अन्य विधानसभा सीटों पर भी 30 सितंबर को मतदान होगा। बता दें कि पश्चिम बंगाल में समसेरगंज और जंगीपुर सीट पर चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवारों की मौत के कारण चुनाव नहीं हो सके थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...