Home दिल्ली Delhi में लगेगा वीकेंड कर्फ्यू, CM Kejriwal ने किया ऐलान, जानें क्या रहेगा खुला और क्या रहेगा बंद

Delhi में लगेगा वीकेंड कर्फ्यू, CM Kejriwal ने किया ऐलान, जानें क्या रहेगा खुला और क्या रहेगा बंद

34 second read
0
3

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

नई दिल्ली : कोरोना के आंकड़ों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है । कोरोना के बढ़ते संकट को देखते हुए देश की राजधानी दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू का बड़ा ऐलान किया है ।

बता दें कि ये कर्फ्यू शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक रहेगा । मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस में इस वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान किया है । साथ ही बताया कि इस दौरान किन चीजों पर पाबंदी रहेगी और कौन सी चीजें खुली रहेंगी ।
हालांकि, वीकेंड कर्फ्यू के दौरान कुछ जरूरी सेवाओं को खुला रखा जाएगा । जिनकी शादियों की तारीख तय है उन्हें पास दिए जाएंगे । वीकेंड में इलाके के हिसाब से बाजार को खोला जाएगा ।

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अभी बेड्स की कमी नहीं है । कुछ अस्पताल में बेड्स भर गए हैं, लेकिन कुछ लोग उसी अस्पताल में जाना चाहते हैं, इसलिए दिक्कत हो रही है । हमारी प्राथमिकता है जो भी बीमार हो रहा है, पहले उसकी जान बचाई जाए । दिल्ली में अभी भी पांच हज़ार से ज्यादा बेड्स खाली हैं, इनकी संख्या और भी बढ़ाई जा रही है।

वहीं, दिल्ली में कोरोना आंकड़ों की बात करें तो पिछले 24 घंटे में 17,282 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं । जबकि 104 लोगों की मौत हो गयी है । जिसके बाद कोरोना मामलों की कुल संख्या 7,67,438 पहुंच गयी है । वहीं, एक्टिव केस की संख्या 50,736 हो गयी है । इसके अलावा मौतों का आंकड़ा 11,540 पहुंच गया है ।

Load More In दिल्ली
Comments are closed.