Home अयोध्या Vasant Panchami Special: रामलल्ला पहनेंगे खादी की पोषाक, डिज़ाइनर मनीष त्रिपाठी ने सौंपी CM को ड्रेस

Vasant Panchami Special: रामलल्ला पहनेंगे खादी की पोषाक, डिज़ाइनर मनीष त्रिपाठी ने सौंपी CM को ड्रेस

0 second read
0
6

रिपोर्ट: नंदनी तोदी
अयोध्या: वसंत पंचमी एक ऐसा त्यौहार है जिसमें भगवान विद्या की देवी सरस्वती की पूजा की जाती है। इस दिन पीले वस्त्र धारण करते हैं। वसंत ऋतु का स्वागत करने के लिए माघ महीने के पाँचवे दिन एक बड़ा जश्न मनाया जाता था जिसमें विष्णु और कामदेव की पूजा होती हैं। इसी बीच रामलल्ला वसंत पंचमी पर पीले रंग का पोशाक धारण करेंगे।

दरअसल, अयोध्या के पड़ोसी जनपद अंबेडकरनगर के रहने वाले फैशन डिज़ाइनर मनीष त्रिपाठी ने अयोध्या के रामलल्ला के लिए एक ड्रेस तैयार की है। यह ड्रेस उत्तर प्रदेश के खादी और ग्रामोद्योग बोर्ड के सहयोग से बनाई गई है।

इस ड्रेस को मनीष त्रिपाठी ने मुख्यमंत्री को सौंपी हैं हालाँकि ये ड्रेस अभी तक अयोध्या के रामंदिर नहीं पहुंची है। आपको बता दें, ये ड्रेस न केवल रामलल्ला के लिए बनाई गई है, बल्कि मां सीता, हनुमान और लक्ष्मण के लिए भी खादी से ड्रेस बनाई गई है।

रामलल्ला मंदिर के मुख्य पुजारी सतेंद्र दास ने बताया कि नई ड्रेस के संबंध में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने ये भी कहा कि रामलला के लिए हर कोई ड्रेस सिल भी नहीं सकता है। रामलला के ड्रेस की एक निश्चित माप है, जो अयोध्या में एक टेलर बनाता है। अगर कोई ड्रेस आनी होगी तो आज आएगी।

आपको बा दें, डिज़ाइनर मनीष त्रिपाठी बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के लिए भी ड्रेस डिज़ाइन करते हैं। इसी बीच उन्होंने ये फैसला लिया है। मनीष कहते हैं कि उनका प्रभु राम व अयोध्या से गहरा लगाव है। पिछले दिनों अयोध्या गया था तो मन में ख्याल आया कि रामलला के लिए खादी के वस्त्र डिजाइन करूं। यदि प्रभु राम खादी के कपड़े पहनेंगे तो इससे खादी का प्रचार-प्रसार भी होगा। खादी से जुड़े कामगारों को भी रोजगार मिलेगा।

Load More In अयोध्या
Comments are closed.