Home उत्तर प्रदेश वाराणासी: पुलिस स्मृति दिवस पर याद किए गए अमर शहीद

वाराणासी: पुलिस स्मृति दिवस पर याद किए गए अमर शहीद

9 second read
0
8

वाराणासी: अपने कर्तव्य की बलि बेदी पर अपने प्राणों तक को न्यौछावर करने वाले अमर शहीदों की याद में पुलिस स्मृति दिवस का आयोजन प्रतिवर्ष किया जाता है। इसी कड़ी में पुलिस लाइन के स्मृति ग्राउंड में बुधवार की सुबह आठ बजे स्मृति दिवस समारोह का आयोजन किया गया। स्‍मृति दिवस के आयोजन के साथ ही परिसर में पुलिस झंडा दिवस भी मनाया गया।

बता दें कि स्मृति दिवस हर साल उन शहीदों के याद में मनाया जाता है, जो अपनी ड्यूटी बडी निष्ठा के साथ करते हुये शहीद हो जाते हैं। इसी क्रम में बुधवार को एडीजी जोन व जिले के आला पुलिस अधिकारियों ने शहीद हुए पुलिस जवानों को श्रद्धांजलि देकर उनको याद किया। एडीजी जोन ने शहीद हुये पुलिसकर्मी के परिजनों को भी समारोह के दौरान सम्मानित किया।

 

पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन के स्मृति मैदान में शहीद हुए जवानों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए। इस अवसर पर शहीद जवानों को सलामी देने के साथ शोक परेड आयोजित की गई। कार्यक्रम में जनपद पुलिस के साथ, एलआइयू, फायर ब्रिगेड, पीएसी सहित अन्य पुलिस बल के जवान मौजूद रहे। एडीजी जोन बृज भूषण शर्मा ने कहा कि डयूटी के दौरान अपने प्राण को बलिदान कर देना, राष्ट्रभक्ति का सबसे बड़ा उदहारण है।

प्रत्येक वर्ष देश के जवान अपने कर्तव्य निर्वहन के दौरान देश व समाज की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दे देते हैं। उन्हीं जवानों के सम्मान में 21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवस का आयोजन किया जाता है। स्मृति दिवस पर शहीद हुए जवानों को श्रद्धा सुमन अर्पित करने के साथ ही उनके परिवार वालों को यह विश्वास दिलाया जाता है कि पूरा पुलिस बल उनके साथ है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.