1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. Uttarakhand Corona Update: प्रदेश में फिर से कोरोना संक्रमण ने पकड़ी रफ्तार

Uttarakhand Corona Update: प्रदेश में फिर से कोरोना संक्रमण ने पकड़ी रफ्तार

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

देहरादून: उत्तराखंड में त्योहारी सीजन में लोग ज्यादा लापरवाही बरतने लगे हैं। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जारी दिशा-निर्देशों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। यही वजह है कि एक बार फिर से प्रदेश में कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है। पिछले चौबीस घंटे में यहां इस महीने के सबसे अधिक 783 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, राजधानी दून में भी दो सौ से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं, जिससे एकबार फिर से चिंता बढ़ने लगी है।

उत्तराखंड में पिछले दिनों जिस तरह से कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई थी, उससे राहत महसूस की जा रही थी, लेकिन अब एक बार फिर से मामले बढ़ने लगे हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पिछले चौबीस घंटे में 783 मामले सामने आए हैं, जबकि 471 ठीक हुए हैं।

वहीं, छह की मौत हुई है। प्रदेश में अब संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 66788 हो गई है। हालांकि इनमें से 60900 पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में 4251 केस एक्टिव है, जबकि 1086 की मौत हो चुकी है। इसके अलावा 551 मरीज राज्य से बाहर जा चुके हैं।

पिछले चौबीस घंटों में सबसे ज्यादा 227 मामले देहरादून में सामने आए हैं। इसके अलावा 108 पौड़ी गढ़वाल, 73 चमोली, 71 नैनीताल, 61 रुद्रप्रयाग, 55-55 हरिद्वार और टिहरी गढ़वाल, 53 पिथौरागढ़, 37 ऊधमसिंहनगर, 18 अल्मोड़ा, नौ-नौ बागेश्वर और उत्तरकाशी, सात चंपावत से हैं।

ऊधमसिंहनगर जिले में कोरोना संक्रमण के नौ मामले सामने आए हैं। एसीएमओ डॉ. अविनाश खन्ना ने बताया कि खटीमा में एक, सितारगंज में तीन, किच्छा में एक, रुद्रपुर में दो, बाजपुर में एक व जसपुर में एक व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि हुई है। सीएमओ डॉ. डीएस पंचपाल ने बताया कि त्योहार के दिनों में ज्यादा भीड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें। कोविड गाइड लाइन का पालन नहीं करने पर संक्रमण का खतरा हो सकता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...