1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. Uttarakhand: विकास कार्यों का अचानक निरीक्षण करने ऋषिकेश पहुंचे CM धामी, दिए ये निर्देश

Uttarakhand: विकास कार्यों का अचानक निरीक्षण करने ऋषिकेश पहुंचे CM धामी, दिए ये निर्देश

पहले से ही निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मंगलवार को सीएम धामी तीर्थ नगरी ऋषिकेश पहुंचे। उन्होंने ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल परियोजना के पहले स्टेशन योग नगरी ऋषिकेश का निरीक्षण किया। पहली बार ऋषिकेश आगमन पर कार्यकर्त्तालओं ने मुख्यमंत्री का जोरदार स्वागत किया गया।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

ऋषिकेश: सीएम पुष्कर सिंह धामी राज्य में विकास कार्यों की समीक्षा कर रहें हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को सीएम धामी ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल परियोजना का निरीक्षण करने पहुंचे। इसके साथ ही सीएम ने योग नगरी रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होने रेल विकास निगम के अधिकारियों के साथ रेल परियोजना की कार्य प्रगति पर विस्तार से चर्चा की।

आपको बता दें कि पहले से ही निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मंगलवार को सीएम धामी तीर्थ नगरी ऋषिकेश पहुंचे। उन्होंने ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल परियोजना के पहले स्टेशन योग नगरी ऋषिकेश का निरीक्षण किया। पहली बार ऋषिकेश आगमन पर कार्यकर्त्तालओं ने मुख्यमंत्री का जोरदार स्वागत किया गया। निरीक्षण के पश्चात सीएम धामी रेल विकास निगम के बाईपास मार्ग स्थित कार्यालय पहुंचे।

यहां मुख्य परियोजना प्रबंधक हिमांशु बडोनी ने रेल परियोजना को लेकर प्रेजेंटेशन दिया। उन्होंने बताया कि ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल योजना का कार्य तेजी से चल रहा है। उन्होने बताया कि अलग-अलग फेस में करीब 14 किलोमीटर से अधिक रेल टनल का निर्माण किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि परियोजना के सभी पैकेज पर काम जारी है।

आगे उन्होने बताया कि पैकेज-4 में सबसे लंबी रेल टनल बनाई जानी है, जिसके लिए टीवीएम तकनीकी का उपयोग किया जा रहा है। सीएम धामी ने निर्धारित समय पर काम पूरे करने के निर्देश दिए। इसके बाद सीएम धामी गुलर (दोगी) क्षेत्र में जल रहे परियोजना के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करने निकल गये।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...