Home उत्तर प्रदेश बस्ती: अपराध रोकने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ की सख्ती; बदमाशों की आयी शामत

बस्ती: अपराध रोकने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ की सख्ती; बदमाशों की आयी शामत

20 second read
0
7

बस्ती: मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद अपराध की रोकथाम के लिए जिले की पुलिस ने कमर कस ली है, पुलिस की कार्रवाई से थानों के टाप-10 अपराधियों की शामत आ गई है, शासन के निर्देश पर 16 अगस्त से 16 बिंदुओं पर विशेष अभियान चलाया गया.

इस अभियान के तहत, टाप-10 अपराधियों की गिरफ्तारी, अवैध शराब, आर्मस एक्ट, शस्त्र लाइसेंसों का निरस्तीकरण का अभियान चलाया जा रहा है, अभी तक सभी थाना क्षेत्रों से 47 टाप-10 अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है, पकड़े गए टाप-10 अपराधियों के पास से अवैध असलहा, गांजा आदि पुलिस ने बरामद किया है.

आपराधिक इतिहास वाले 37 लोगों के शस्त्र लाइसेंस निरस्त किए गए है, इस के अलावा पुलिस और आबकारी विभाग की टीम ने अवैध शराब बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है, अब तक एक हजार लीटर जहरीली शराब और 500 कुंतल लहन नष्ट की गई है.

जनपद के गैंगेस्टरों के खिलाफ भी पुलिस अभियान चला रही है, इनके द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गई सम्पत्तियों को पुलिस जब्त करने की कार्रवाई कर रही है, आपराधिक गतिविधियों द्वारा अर्जित की गई 1.60 करोड़ की सम्पत्ती पुलिस ने चिंहित की है.

अब तक पुलिस ने 10 गैंगेस्टरों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है, आधा दर्जन गैंगेस्टरों की 1.60 करोड़ की चल और अचल सम्पत्ती को पुलिस जब्ज करने की कार्रवाई कर रही है, 1 जनरी 2020 से अब तक गैंगेस्टर के 8 मुकदमों में आधा दर्जन बदमाशों की सम्पत्ती जब्त करने की कार्रवाई चल रही है.

गैंगेस्टर शमसेर की 98 लाख की सम्पत्ती जब्ज होगी, रघुपति सिंह की 50 लाख की सम्पत्ती, राजेश सिंह की 10 लाख की सम्पत्ती, सन्नी राय की 7.70 लाख की सम्पत्ती, आदित्य गौतम की एक लाख की सम्पत्ती, राम आशीष की 50 हजार की बाइक जब्त करने के लिए पुलिस ने डीएम कार्यालय को रिपोर्ट भेजी है.

एसपी हेमराज मीणा का कहना है की जिन बदमाशों की चल और अचल सम्पत्ती को चिंहित किया गया है जल्द ही उन की कुर्की शुरू कराई जाएगी, इस में अवैध रूप से बनाई गई सम्पत्ती, लग्जरी गाड़ी, बाइक आदि शामिल है, इन की कुर्रकी कराई जाएगी, अपराधियो के खिलाफ पुलिस का यह अभियान लगार जारी रहेगा.

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.