Home उत्तर प्रदेश पीएम मोदी के जन्‍मदिन पर आज से 20 सितम्‍बर तक सेवा सप्‍ताह मनाएगी भाजपा

पीएम मोदी के जन्‍मदिन पर आज से 20 सितम्‍बर तक सेवा सप्‍ताह मनाएगी भाजपा

2 second read
0
4

भाजपा, गोरखपुर क्षेत्र के सभी 62 विधानसभा क्षेत्रों के सेक्‍टर प्रभारियों और सेक्‍टर संयोजकों का विधानसभा प्रशिक्षण वर्ग पूरा हो गया। यह नौ सितम्‍बर को शुरू हुआ था। पार्टी 17 सितम्‍बर को प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी का जन्‍मदिन मनाने की तैयारी जोरशोर से कर रही है। इस मौके पर 14 से 20 सितम्‍बर तक सेवा सप्‍ताह मनाया जाएगा।

यह जानकारी देते हुए पार्टी के क्षेत्रीय अध्‍यक्ष डा.धमेन्‍द्र सिंह ने बताया कि क्षेत्र के सभी 12 जिलों में सेवा सप्‍ताह के तहत होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। सभी कार्यक्रम कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मनाए जाएंगे। उन्‍होंने बताया कि सेवा सप्‍ताह के तहत 14 सितम्‍बर को युवा मोर्चा ब्‍लड डोनेशन और  कोविड-19 से स्‍वस्‍थ हुए लोगों द्वारा प्‍लाज्‍मा डोनेट कराएगा। 15 सितम्‍बर को पिछड़ा मोर्चा  गरीब पुरुष-महिलाओं के बीच चश्‍मे का वितरण करेगा। 16 सितम्‍बर को भाजपा जिला मुख्‍यालयों पर 70 सार्वजनिक स्‍थानों को चयनित कर वरिष्‍ठ कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों के सहयोग से स्‍वच्‍छता अभियान चलाएगी। 17 सितम्‍बर को महिला मोर्चा हर जिले में 70 गरीब बस्‍ती और अस्‍पतालों में फल वितरण करेगी। 18 सितम्‍बर को भाजपा हर जिले में 70 गांवों में स्‍वच्‍छता अभियान चलाएगी। इसके तहत लोगों को एक बार प्रयोग होने वाले प्‍लास्टिक से मुक्ति का संकल्‍प दिलाया जाएगा। 19 सितम्‍बर को किसान मोर्चा हर जिले के 70 ग्राम पंचायतों में पौधरोपण अभियान चलाएगी।

18 से 20 सितम्‍बर तक भाजपा द्वारा दो-दो क्षेत्रों को मिलाकर प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के व्‍यक्तित्‍व और कृतित्‍व पर वेबिनार के जरिए बड़ा वर्चुअल कांफ्रेंस आयोजित किया जाएगा। कांफ्रेंस में समाज के बुद्ध‍िजीवी और प्रबुद्ध नागरिकों को जोड़ा जाएगा। 20 सितम्‍बर को आईटी विभाग द्वारा पिछले वर्ष प्रधानमंत्री द्वारा किए गए कार्यों और उनके व्‍यक्तित्‍व पर प्रदर्शनी आयोजित की जाएगी। इस वर्ष कोविड महामारी के चलते उनसे सम्‍बन्धित 70 स्‍लाइड की प्रदर्शनी सोशल मीडिया के जरिए प्रचारित और प्रसारित की जाएगी।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.