1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मुजफ्फरनगर और बागपत में चुनाव के दौरान हुआ हंगामा, पुलिस से नोकझोंक

मुजफ्फरनगर और बागपत में चुनाव के दौरान हुआ हंगामा, पुलिस से नोकझोंक

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

मुजफ्फरनगर: यूपी में शनिवार को ब्लाक प्रमुख के लिए मतदान शुरु हो गया है। इससे पहले नामांकन में लगभग सूबे के 16 जिलों से हिंसा और मारपीट के मामले सामने आये थे। जिसके बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने इस मतदान के लिए कड़े सुरक्षा प्रबंध किए हैं। तीन बजे तक मतदान के ठीक बाद मतगणना होगी। देर शाम तक ज्यादातर परिणाम आने की उम्मीद है।

आपको बता दें कि जारी मतदान के बीच मुजफ्फरनगर जिले के बुढ़ाना ब्लाक में मतदान के दौरान भाजपा विधायक के आने पर विपक्षियों ने हंगामा करते हुए नारेबाजी शुरू कर दी। जिसके बाद दोनों तरफ के समर्थक आमने-सामने आ गए। इसी बीच भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत भी पहुंच गए।

वहां की स्थिति तवानयुक्त हो गई, पुलिस ने समझाकर स्थिति संभाली। नरेश टिकैत ने आरोप लगाया कि प्रशासन भाजपा के दबाव में काम कर रहा है। सहारनपुर में भाजपा प्रत्याशी के समर्थक बीडीसी सदस्यों को हेल्पर दिए जाने और विपक्ष के प्रत्याशी के सदस्यों को हेल्पर न दिए जाने को लेकर हंगामा हुआ।

जबकि बागपत में रालोद कार्यकर्ताओं की पुलिस से नोकझोंक का मामला सामने आया है। वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश के और जिलों मेरठ, बिजनौर, बुलंदशहर और शामली में शांतिपूर्ण मतदान चल रहा है।

आपको बता दें कि ब्लॉक प्रमुख की 476 सीटों के लिए मतदान 11 बजे से शुरू हो गया है। 349 सीटों पर पहले ही निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है। नामांकन के दौरान हिंसा व बवाल को देखते हुए प्रदेश में 825 ब्लाक प्रमुख पद के लिए होने वाले चुनाव में 349 का निर्विरोध निर्वाचन हो गया है। आज 11 से तीन बजे तक क्षेत्र पंचायत सदस्य 476 पदों के लिए मतदान करेंगे। तीन बजे के बाद से मतगणना की प्रक्रिया प्रारंभ होगी जो कि शाम पांच बजे तक चलेगी। इन 476 पदों के नजीते भी आज ही जारी हो जाएंगे।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री जेपीएस राठौर ने बताया कि निर्विरोध निर्वाचित ब्लाक प्रमुखों में 334 से ज्यादा भाजपा के हैं। पार्टी की ओर से पंचायत चुनाव का दायित्व संभाल रहे राठौर के मुताबिक जिला पंचायत अध्यक्ष की तरह प्रमुखों क्षेत्र पंचायत के पदों पर भी भाजपा का शानदार प्रर्दशन रहेगा। जिन पदों के लिए शनिवार को मतदान है, उनमें से भी ज्यादातर पर भाजपा ही जीत हासिल करेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads