1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP विधानसभा सत्र 17 अगस्त से हो रहा है शुरु, 20 को अनुपूरक बजट पेश करेगी योगी सरकार

UP विधानसभा सत्र 17 अगस्त से हो रहा है शुरु, 20 को अनुपूरक बजट पेश करेगी योगी सरकार

यूपी में 17 अगस्त से विधानसभा सदन शुरु करने का ऐलान कर दिया गया है। जो 24 अगस्त तक चलेगा। इस दौरान योगी सरकार की तरफ से 20 अगस्त को अनुपूरक बजट पेश किया जायेगा।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

लखनऊ: यूपी में 17 अगस्त से विधानसभा सदन शुरु करने का ऐलान कर दिया गया है। जो 24 अगस्त तक चलेगा। इस दौरान योगी सरकार की तरफ से 20 अगस्त को अनुपूरक बजट पेश किया जायेगा। इस संबंध में विधानसभा अध्यक्ष ने अधिसूचना जारी की है।

जारी अधिसूचना के अनुसार, 17 अगस्त को अध्यादेश,अधिसूचनाएं पेश की जाएंगी। 18 अगस्त को औपचारिक कार्य, अध्यादेश और विधेयक पेश होंगे। 19 अगस्त को मोहर्रम का अवकाश रहेगा। 20 अगस्त को अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा। 24 अगस्त को अनुपूरक मांगों पर चर्चा होगी। चर्चा के बाद विनियोग विधेयक पारित किया जाएगा।

आपको बता दें कि सत्र शुरु होने पहले योगी कैबिनेट की बैठक में कुछ अहम फैसले लिए गये थे। इसमें सरकार की तरफ से कोरोना प्रभावित परिवारों से लेकर होमगार्ड्स के परिवारों तक के लिए बड़े ऐलान किए हैं। कैबिनेट बैठक में योगी सरकार ने फैसला किया है कि कोविड-19 महामारी में जिन परिवारों के बच्चे अनाथ हो गए, ऐसे परिवारों को आर्थिक मदद राज्य सरकार देगी।बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है।

इसके साथ ही होमगार्ड्स की ड्यूटी के दौरान मौत होने पर उनके परिजनों को 5 लाख की आर्थिक मदद का ऐलान किया गया है। साथ ही साथ सरकार 312 ऐसे कानूनों को खत्म करेगी, जो अब प्रासंगिक नहीं रह गए हैं। कैबिनेट बैठक में इस प्रस्ताव की संस्तुति हुई है। योगी सरकार की कैबिनेट में बैठक में यह तय हुआ है कि प्रदेश के हर अनाथ बच्चे, या जिनके माता-पिता में जो भी कमाने वाले लोग थे, उनकी मौत हो गई है, उनको 2,500 रुपये प्रतिमाह देगी।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...