1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी विधानसभा चुनाव 2022: बसपा ने घोषित किए छह और प्रत्याशी के नाम, पढें

यूपी विधानसभा चुनाव 2022: बसपा ने घोषित किए छह और प्रत्याशी के नाम, पढें

बहुजन समाज पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा के दूसरे चरण के चुनाव के लिए 22 जनवरी को जारी सूची में संशोधन किया है। गुरुवार को जारी इस संशोधित लिस्टे में छह उम्मीएदवारों के नाम का ऐलान किया गया है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

उत्तर प्रदेश: बहुजन समाज पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा के दूसरे चरण के चुनाव के लिए 22 जनवरी को जारी सूची में संशोधन किया है। गुरुवार को जारी इस संशोधित लिस्टे में छह उम्मीएदवारों के नाम का ऐलान किया गया है।

सूची के मुताबिक बिजनौर की धामपुर विधानसभा सीट से मूलचंद चौहान पार्टी के उम्मी‍दवार होंगे। मुरादाबाद की कुन्दकरकी सीट से मोहम्मुद रिजवान को उम्मीदवार बनाया गया है। सूची में बरेली की तीन सीटों नवाबगंज से युसुफ खान, फरीदपुर (सु) से श्रीमती शालिनी सिंह, बरेली से ब्रह्मानंद शर्मा को प्रत्यायशी घोषित किया गया है।

इसी तरह शाहजहांपुर की ददरौल सीट से चंद्रकेतु मौर्या को बसपा ने अपना उम्मी दवार बनाया है। पार्टी के राष्ट्रीमय महासचिव मेवालाल गौतम ने यह सूची जारी की है।

इसके पहले बुधवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए कहा था कि देश की गरीब मेहनतकश जनता संविधान को सार्थक बनाने के लिए हमेशा कटिबद्ध है लेकिन सरकारों को बढ़ती गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई आदि को दूर करके गरीब व अमीर के बीच बढ़ रही खाई को कम करने के प्रति गंभीर होना जरूरी है।

वहीं, बरेली सीट से बृह्मानंद शर्मा उम्मीदवार बनाए गए हैं। शाहजहांपुर के ददरौल विधानसभा सीट से चंद्रकेतु मौर्य को मैदान में उतारा गया है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मेवालाल गौतम ने उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए कहा है कि 22 जनवरी को दूसरे चरण में होने वाले चुनाव को लेकर उम्मीदवारों की सूची जारी की गई थी। इसमें कुछ बदलाव किया गया है। इसके बाद नई सूची जारी की जा रही है।

वही,कोरोना वायरस के मद्देनजर पश्चिम बंगाल निर्वाचन आयोग ने चार नगर निगम के चुनाव 12 फरवरी को कराने का फैसला लिया। राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) की ओर से जारी एक अधिसूचना के अनुसार, सिलीगुड़ी नगर निगम, चंद्रनगर नगर निगम, बिधाननगर नगर निगम और आसनसोल नगर निगम के चुनाव अब 22 जनवरी के बजाय 12 फरवरी को होंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...