1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. अंडर-19 वर्ल्ड कप: पहली बार खिताब जीतकर बौखलाए बांग्लादेशी खिलाड़ी

अंडर-19 वर्ल्ड कप: पहली बार खिताब जीतकर बौखलाए बांग्लादेशी खिलाड़ी

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रविवार को अंडर-19 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश ने भारत को हराकर पहली बार यह खिताब अपने नाम किया। जीत के बाद बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों के साथ बदसलूकी की। दरअसल क्रिकेट को कड़े नियमों वाला खेल माना जाता है थोड़ी सी भी अनुसान हीनता खिलाड़ी का भविष्य खराब कर देती है। अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में भी खिलाड़ियों की अनुशासन हीनता देखने को मिली। दरअसल, फाइनल मुकाबले में भारत पर बांग्लादेश की ऐतिहासिक जीत के बाद बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने भारतीय खिलाड़ियों के साथ गलत व्यवहार किया।

खिलाड़ियों में झड़प होने लगी इसके बाद मैदान पर मौजूद अंपायर ने दोनों खिलाड़ियों को एक दूसरे से दूर किया। मैच के दौरान कई बार बांग्लादेशी खिलाड़ियों के द्वारा भारतीय खिलाड़ीयों के साथ ऐसा व्यवहार देखने को मिला। इस बात को स्वीकारते हुए बांग्लादेशी टीम के कप्तान अकबर ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा कि उनके कई खिलाड़ियों ने मैच के दौरान भारतीय खिलाड़ियों के प्रति आक्रामक बॉडी लैंग्वेज दिखाया।

गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के चलते बांग्लादेश ने बारत को 177 रनों पर ऑलआउट किया। इसके बाद कप्तान अकबर अली की कप्तानी पारी से बांग्लादेश ने कम स्कोर वाले आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप फाइनल में भारत को 3 विकेट से हराकर पहली बार खिताब पर कब्जा किया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के सामने 178 रन का लक्ष्य रखा। जवाब में बारिश से बाधित इस मैच को बांग्लादेश ने अपने नाम कर लिया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...