Home देश ट्रक ड्राइवर ने नहीं पहना था हेल्मेट, कट गया 1000 रुपये का चालान!

ट्रक ड्राइवर ने नहीं पहना था हेल्मेट, कट गया 1000 रुपये का चालान!

20 second read
0
31

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

ओडिशा : देश में अक्सर लोग ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करते हैं । जिसके चलते उनका चालान काट दिया जाता है । लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि किसी ट्रक चालक ने हेलमेट न पहना हो, जिसके लिए उसका हजारों रुपये का चालान काट दिया गया हो । ऐसा ही एक मामला सामने आया है । जिसमें एक ट्रक ड्राइवर को हेल्मेट न पहनने की वजह से 1000 रुपये का चालान थमा दिया गया ।

घटना ओडिशा के गंजम जिले की है । जहां प्रमोद कुमार नाम का युवक अपने ट्रक का परमिट रिन्यू कराने जिले में परिवहन विभाग के दफ्तर पहुंचा । जहां परमिट रिन्यू करने से पहले ड्राइवर को चालान की कॅापी थमा दी गयी । जिसमें 1000 रुपये की राशि बतौर जुर्माने के रूप में उसे अदा करनी थी । हैरानी की बात तो यह थी एक ट्रक ड्राइवर पर हेल्मेट न पहनने की वजह से चालान काटा गया था । जिसके वजह से यह मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है ।

बता दें कि इसकी जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई ने दी है । जिसके मुताबिक, प्रशासन ने एक ट्रक ड्राइवर पर बिना हेलमेट पहने ट्रक चलाने पर 1000 रुपए का जुर्माना लगाया है। एएनआई ने चालान की एक तस्वीर भी साझा की है, जिसमें ड्राइवर से लेकर गाड़ी की डिटेल्स दी गई है। साथ ही ट्रक और ड्राइवर की भी तस्वीर है ।

आपको बताते चलें कि चालान की कॉपी पर तारीख 15 मार्च 2021 की है । जिस पर गाड़ी नंबर OR-07W/4593 है, जिसका चालान काटा गया है। प्रमोद कुमार ने जब इस चालान के बारे में अधिकारियों से बात की, तो अधिकारियों ने उन्हें बताया कि बिना हेलमेट के ड्राइविंग की वजह से चालान काटा गया है।

हालांकि, इस मामले को लेकर प्रमोद का कहना है कि ‘मेरा ट्रक चलाने का परमिट खत्म हो गया था । मैं इसे रिन्यू कराने आरटीओ दफ्तर गया था, तभी मुझे इस पेंडिंग चालान के बारे में पता चला ।’

Load More In देश
Comments are closed.