Home वायरल Uber ड्राइवर के तिरुपति मंदिर में मुंडन के बाद बढ़ी मुसीबत, APP ने नहीं पहचाना चेहरा, नौकरी गई

Uber ड्राइवर के तिरुपति मंदिर में मुंडन के बाद बढ़ी मुसीबत, APP ने नहीं पहचाना चेहरा, नौकरी गई

6 second read
0
18

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: बदलते दौर में तकनीक ही इंसान की जिंदगी को आसान करने का सबसे अच्छा माध्यम माना जाता है, वास्तविकता भी यही है, लेकिन कभी-कभी यही तकनीक इंसान के जीवन को भी प्रभावितकर देता है। ये बातें हम आपको इसलिए बता रहें हैं कि सॉफ्टवेयर की एक गलती के कारण एक शख्स 1 महीने से भी ज्यादा समय से अपनी नौकरी से हाथ धो कर बेरोजगार बैठा है। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला…

आपको बता दें कि ये मामला कैब उपलब्ध कराने वाली कंपनी Uber से जुड़ी हुई है। इसमें काम करने वाले पुराने ड्राइवर श्रीकांत को कंपनी के ड्राइवर्स के लिए बनाए गए ऐप ने बाल ना होने की वजह से पहचानने से इनकार कर दिया। जिसके कारण वह काफी समय से अपनी नौकरी से हाथ धो बैठे हैं। ये घटना सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

Uber ड्राइवर्स को ट्रिप स्टार्ट करने से पहले कंपनी के सिस्टम में उनकी कुछ सेल्फी अपलोड करनी होती है। ऐसी सेल्फीज को Uber AI सही ड्राइवर को पहचानने के लिए इस्तेमाल करता है। फिर हर दिन काम शुरू करने से पहले उनकी पहचान इसी के जरिए होती है। श्रीकांत ने जब अपनी बाल कटी सेल्फी कंपनी के सिस्टम में अपलोड़ करनी चाही तो बाल न होने के कारण सिंस्टम पहचानने से इनकार कर दिया।

श्रीकांत ने बताया कि उन्होंने कुछ समय पहले बाल तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम में अर्पित किया था। इसके बाद जब उन्होंने वापस से Uber ऐप नें लॉग इन करने की कोशिश की तो ऐप ने उन्हें पहचानने से इनकार कर दिया। उन्होंने बताया कि कई एंगल से सेल्फी ली लेकिन फिर भी ऐप ने उन्हें नहीं पहचाना और बार-बार कोशिश फेल होने की वजह से अंत में ऐप ने उन्हें बैन कर दिया।

कंपनी ने एक चैनल को बताया कि ड्राइवर का दावा गलत है। कंपनी ने कहा कि उन्हें उबर नेटवर्क से कम्युनिटी गाइडलाइन्स का बार-बार उल्लंघन करने की वजह से बैन किया गया है। श्रीकांत के साथ हुई इस घटना को तेलंगाना स्टेट टैक्सी एसोसिएशन के नेशनल जनरल सेक्रेटरी शेख सलाउद्दीन ने ट्विटर पर साझा किया है।

इस दौरान उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि श्रीकांत उबर इंडिया में पिछले 1.5 साल से काम कर रहे हैं। साथ ही उनके पास 4.67 स्टार रेटिंग भी है और वो 1428 ट्रिप पूरी भी कर चुके हैं। उन्हें Uber द्वारा ब्लॉक कर दिया गया है।

 

Load More In वायरल
Comments are closed.