Home उत्तर प्रदेश कानपुर शूटआउट में ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि

कानपुर शूटआउट में ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि

12 second read
0
23

कानपुर शूटआउट में ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि

राजधानी लखनऊ स्थित पुलिस लाइन में पुलिस स्मृति दिवस 2020 कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कानपुर शूटआउट में ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी।

साथ ही पुलिसकर्मियों के परिवार वालों को सम्मानित किया। वहीं, कोरोना वायरस संकटकाल में पुलिस की भूमिका की भी सीएम योगी ने सराहना की।

पुलिस स्मृति दिवस 2020 कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2019-20 में उत्तर प्रदेश पुलिस के नौ जवान शहीद हुए हैं।

इस दौरान उन्होंने कानपुर शूटआउट में ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले सीओ देवेंद्र मिश्रा, सब इंस्पेक्टर अनूप कुमार सिंह, सब इंस्पेक्टर महेश कुमार यादव, सब इंस्पेक्टर नेबूलाल, सिपाही जितेंद्र कुमार पाल, सुल्तान सिंह, राहुल कुमार और बबलू कुमार के परिवार वालों से मुलाकात की और उन्हें सम्मानित किया।

सुल्तानपुर जिले में तैनात रहे हेड सिपाही जितेंद्र कुमार मौर्य के परिवार को भी सम्मानित किया गया। जितेंद्र कुमार की एक हमले में 3 अक्टूबर 2019 को शहादत हुई थी।

सीएम ने शहीद के परिजनों को आश्वस्त किया कि सरकार उनके साथ खड़ी है। 26 करोड़ रुपए 122 शहीदों के परिजनों को दिए।

साथ ही कहा कि बिकरु कांड में शहीद पुलिस कर्मियों को 50 लाख की जगह एक करोड़ रुपए दिए गए। मनोबल बढ़ाने के लिए 26 जनवरी और 15 अगस्त को विभिन्न पदक दिए गए।

इस दौरान सीएम योगी ने पुलिस के लिए किए गए कामों को गिनाया। उन्होंने कहा कि अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस है, 125 बदमाश एनकाउंटर में मारे गए हैं, जबकि 2607 घायल हुए हैं।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.