1. हिन्दी समाचार
  2. बंगाल
  3. बंगाल में रामनवमी पर हिंसा की जांच NIA करेगी, कलकत्ता हाईकोर्ट ने दिया आदेश

बंगाल में रामनवमी पर हिंसा की जांच NIA करेगी, कलकत्ता हाईकोर्ट ने दिया आदेश

कलकत्ता हाई कोर्ट ने बंगाल पुलिस को रामनवमी पर हुई हिंसा की जांच से जुड़े सभी दस्तावेज NIA को सौंपने का निर्देश दिया है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में रामनवमी पर हुई हिंसा की जांच अब NIA करेगी। मामले में कलकत्ता हाई कोर्ट ने NIA जांच का निर्देश दिया है। बता दें कि हावड़ा, हुगली और डालखोला में रामनवमी पर हुई हिंसा हुई थी। जिसके लिए हाई कोर्ट ने बंगाल पुलिस को हिंसा की जांच से जुड़े सभी दस्तावेज NIA को सौंपने का निर्देश दिया है। भाजपा विधायक व नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने राज्य में रामनवमी पर हुई हिंसा की NIA जांच की मांग करते हुए कोर्ट में याचिका दायर की थी। बता दें कि राज्य में कई जगहों पर रामनवमी पर निकली शोभायात्राओं पर हमला हुआ था और आगजनी, तोड़फोड़ व मारपीट की घटनाएं भी हुई थी। जनहित याचिका में, अधिकारी ने हिंसा की NIA जांच की मांग करते हुए यह आरोप लगाया था कि कई इलाकों में बम विस्फोट भी हुए थे। कोर्ट ने राज्य पुलिस को दो सप्ताह के भीतर मामले से संबंधित सभी रिकॉर्ड और सीसीटीवी फुटेज केंद्र सरकार को स्थानांतरित करने का निर्देश दिया। केंद्र को इसके बाद एनआईए को दस्तावेज भेजने का निर्देश दिया गया।
HC द्वारा NIA से हिंसा की जांच करवाने का निर्देश ममता बनर्जी के लिए झटका माना जा रहा है। ममता पहले कई दफा केंद्र पर जांच एजेंसियों के गलत इस्तेमाल का आरोप लगा चुकी है। स्कूल शिक्षक भर्ती घोटाला समेत कई कथित घोटालों की जांच केंद्रीय एजेंसियां पहले ही कर रही हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...