1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. कोलकाता में भारत की पहली अंडरवाटर मेट्रो में स्कूली छात्रों के साथ ऐतिहासिक यात्रा पर निकले पीएम मोदी

कोलकाता में भारत की पहली अंडरवाटर मेट्रो में स्कूली छात्रों के साथ ऐतिहासिक यात्रा पर निकले पीएम मोदी

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलकाता में हावड़ा मैदान और एस्प्लेनेड के बीच एक मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखाई, जो नदी के नीचे सुरंग के साथ भारत की पहली अंडरवाटर मेट्रो ट्रेन के उद्घाटन का प्रतीक है। इस ऐतिहासिक अवसर पर पीएम मोदी ने स्कूल के छात्रों के साथ अभूतपूर्व अंडरवाटर मेट्रो ट्रेन में यात्रा करके सक्रिय रूप से इस क्षण का आनंद उठाया।

By Rekha 
Updated Date

कोलकाता: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलकाता में हावड़ा मैदान और एस्प्लेनेड के बीच एक मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखाई, जो नदी के नीचे सुरंग के साथ भारत की पहली अंडरवाटर मेट्रो ट्रेन के उद्घाटन का प्रतीक है। इस ऐतिहासिक अवसर पर पीएम मोदी ने स्कूल के छात्रों के साथ अभूतपूर्व अंडरवाटर मेट्रो ट्रेन में यात्रा करके सक्रिय रूप से इस क्षण का आनंद उठाया।

यात्रा के दौरान, पीएम मोदी ने मेट्रो कर्मचारियों के साथ बातचीत की, जिससे इस परिवर्तनकारी परियोजना की सफलता में योगदान देने वाले लोगों के साथ सीधा संबंध स्थापित हुआ। पानी के नीचे मेट्रो ट्रेन की सवारी में राज्य भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और पश्चिम बंगाल के नेता विपक्ष (एलओपी) और भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी की सम्मानित उपस्थिति शामिल थी, जिसने इस आयोजन के महत्व पर और जोर दिया।

उद्घाटन समारोह में पीएम मोदी ने कोलकाता में कई कनेक्टिविटी परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी, जिनकी कुल लागत 15,400 करोड़ रुपये थी। यह सामूहिक प्रयास शहरी गतिशीलता को बढ़ाने, निर्बाध कनेक्टिविटी प्रदान करने और शहर के समग्र विकास में योगदान देने के लिए तैयार है।

लगभग 53 वर्षों से कोलकाता के निवासियों द्वारा संजोए गए सपने को पूरा करने वाली अंडरवाटर मेट्रो ट्रेन परियोजना, परिवर्तनकारी बुनियादी ढांचे की पहल के प्रति भारत की प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है। इस ऐतिहासिक यात्रा में पीएम मोदी की सक्रिय भागीदारी सार्वजनिक परिवहन को आगे बढ़ाने और सतत शहरी विकास को बढ़ावा देने के लिए सरकार के समर्पण को उजागर करती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...