1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल में ममता सरकार पर साधा निशाना, बोले TMC का मतलब तू, मैं और ‘करप्शन ही करप्शन’

पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल में ममता सरकार पर साधा निशाना, बोले TMC का मतलब तू, मैं और ‘करप्शन ही करप्शन’

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आरामबाग में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित किया, जिसमें संदेशखाली घटना और राज्य के कथित कुप्रबंधन जैसे मुद्दों पर निशाना साधा।

By Rekha 
Updated Date

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार की तीखी आलोचना करते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आरामबाग में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित किया, जिसमें संदेशखाली घटना और राज्य के कथित कुप्रबंधन जैसे मुद्दों पर निशाना साधा। पीएम ने इस बात पर जोर दिया कि राज्य की जनता का झुकाव अब बीजेपी की तरफ हो रहा है।

15,000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया

पश्चिम बंगाल के अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान पीएम मोदी ने कुल 15,000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इन पहलों में रघुनाथपुर थर्मल पावर स्टेशन चरण II, मेजिया थर्मल पावर स्टेशन की ग्रिप गैस डिसल्फराइजेशन प्रणाली और NH-12 का फरक्का-रायगंज खंड शामिल हैं।

इसके अलावा, 940 करोड़ रुपये से अधिक की कुल लागत वाली चार महत्वपूर्ण रेल परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित की गईं। इन परियोजनाओं में दामोदर-मोहिशिला लाइन दोहरीकरण, रामपुरहाट-मुराराई तीसरी लाइन, बाजारसौ-अजीमगंज रेल लाइन दोहरीकरण और अजीमगंज और मुर्शिदाबाद को जोड़ने वाली एक नई लाइन शामिल है।

पीएम मोदी ने टीएमसी सरकार की आलोचना में शब्दों की कमी नहीं की और विश्वासघात, भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद पर जोर देते हुए “टीएमसी” का संक्षिप्त नाम “तू, मेई, भ्रष्टाचार” रखा। उन्होंने कथित भ्रष्टाचार के उदाहरणों पर प्रकाश डाला, विशेष रूप से पश्चिम बंगाल के पहले एम्स के लिए पर्यावरण मंजूरी देने में देरी का उल्लेख किया।

संदेशखाली घटना पर क्या कहा

संदेशखाली घटना को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने टीएमसी की हरकतों की निंदा करते हुए कहा कि पूरा देश स्तब्ध है। उन्होंने टीएमसी पर पश्चिम बंगाल के लोगों को धोखा देने का आरोप लगाया और कहा कि नागरिक मुखर रूप से भाजपा के प्रति अपनी प्राथमिकता व्यक्त कर रहे हैं।

व्यापक संदर्भ में, पीएम मोदी ने विपक्ष की आलोचना करते हुए कहा कि “इंडिया ब्लॉक” भ्रष्ट और वंशवादी नेताओं के साथ खड़ा है। उन्होंने टीएमसी पर विभिन्न क्षेत्रों में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया और अपने आंदोलनों के माध्यम से ऐसी प्रथाओं का समर्थन करने के लिए ममता बनर्जी की आलोचना की।

जैसे ही प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल की अपनी यात्रा समाप्त की, उन्होंने भ्रष्टाचार से लड़ने और जवाबदेही सुनिश्चित करने के लिए अपना दृढ़ संकल्प व्यक्त करते हुए कहा, “मेरी गारंटी है कि जो लूटने वाले हैं उनको लौटाएगा” (मैं गारंटी देता हूं कि जो लोग लूटेंगे उन्हें वही लौटाना होगा जो वे लूटेंगे) ले लिया है)।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...