1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी रैली: संदेशखाली की महिलाओं से की मुलाकात

पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी रैली: संदेशखाली की महिलाओं से की मुलाकात

पश्चिम बंगाल में बारासात की अपनी यात्रा के दौरान, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने संदेशखाली की पांच महिलाओं से मुलाकात करके सहानुभूति और करुणा का प्रदर्शन किया।

By Rekha 
Updated Date

पश्चिम बंगाल में बारासात की अपनी यात्रा के दौरान, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने संदेशखाली की पांच महिलाओं से मुलाकात करके सहानुभूति और करुणा का प्रदर्शन किया। पीएम मोदी द्वारा उनके दर्द को समझने से गहराई से प्रभावित होकर, अपने कष्टदायक अनुभव साझा किए और प्रधान मंत्री ने एक पिता की तरह धैर्यपूर्वक उनकी बात सुनी।

संदेशखाली में अशांति के बीच पीएम मोदी ने महिला सशक्तिकरण की वकालत की

पश्चिम बंगाल में चल रहे संदेशखाली विवाद के बीच बारासात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में महिला समर्थकों की उल्लेखनीय उपस्थिति देखी गई। अब निलंबित टीएमसी नेता शेख शाहजहां और उनके सहयोगियों द्वारा भूमि पर कब्जा करने और यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद इस क्षेत्र को प्रसिद्धि मिली।

प्रमुख बिंदु

कई सुरक्षा जांचों से गुजरने के बाद, पुलिस के कथित हस्तक्षेप के बावजूद, संदेशखाली की महिलाएं बड़ी संख्या में रैली में शामिल हुईं।

उत्साही भीड़ को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने विकसित भारत के लिए “नारी शक्ति” को प्रेरक शक्ति बताते हुए महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए भाजपा की प्रतिबद्धता पर जोर दिया। उन्होंने महिला सशक्तिकरण की दिशा में महत्वपूर्ण कदम के रूप में “शक्ति वंदन” अभियान और स्वयं सहायता समूहों के साथ बातचीत पर प्रकाश डाला।

टीएमसी सरकार पर कटाक्ष

टीएमसी सरकार पर कटाक्ष करते हुए, पीएम मोदी ने महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने और शिकायतों के आसान पंजीकरण की सुविधा प्रदान करने में इसकी विफलता की आलोचना की। उन्होंने बलात्कार जैसे जघन्य अपराधों के लिए आजीवन कारावास और महिला हेल्पलाइन की स्थापना जैसी भाजपा की पहल की तुलना महिला कल्याण के प्रति टीएमसी की कथित लापरवाही से की।

पीएम मोदी के संबोधन ने महिला सशक्तिकरण को प्राथमिकता देने और उनकी सुरक्षा और कल्याण सुनिश्चित करने के लिए भाजपा के दृढ़ संकल्प को रेखांकित किया, इसकी तुलना महिलाओं की चिंताओं को दूर करने में टीएमसी की कथित कमियों से की।

बारासात में पीएम मोदी की रैली न केवल महिलाओं के समर्थन की ताकत का प्रतीक है, बल्कि उनकी शिकायतों को दूर करने और उनके सशक्तिकरण के एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए भाजपा की प्रतिबद्धता को भी उजागर करती है। संदेशखाली विवाद के बीच, पीएम मोदी के शब्द सुरक्षित और अधिक समृद्ध भविष्य के लिए पूरे पश्चिम बंगाल में महिलाओं की आकांक्षाओं से गूंज उठे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...