1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. दिल्ली से नोएडा जाने वालों की आज से बॉर्डर पर होगी कोरोना जांच

दिल्ली से नोएडा जाने वालों की आज से बॉर्डर पर होगी कोरोना जांच

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नोएडा : उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में मंगलवार सुबह तक कोरोना वायरस के के 132 नए केस सामने आए। वहीं, पिछले 24 घंटे में 115 मरीज कोरोना से ठीक होकर डिस्चार्ज किए गए।

स्वास्थ्य अधिकारी के मुताबिक, जिले में कोरोना वायरस से अब तक कुल 73 लोगों की मौत हो चुकी है। डीएम गौतमबुद्धनगर सुहास एलवाई ने बताया कि कोविड 19 से ज्यादा प्रभावित इलाकों में इसके प्रसार को रोकने के लिए रैंडम सैंपलिंग और माइक्रो कंटेनमेंट स्ट्रैटेजी अपनाई जाएगी।

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में रिकवर होकर डिस्चार्ज किए गए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 4 लाख 84 हजार 692 हो गई है।

प्रदेश में रिकवरी रेट 94.24 प्रतिशत है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या 22 हजार 166 है। कल प्रदेश में 87 हत्रजार 478 सैंपल्स टेस्ट किए गए। प्रदेश में टेस्टिंग की कुल संख्या अब 1,72,10,174 है।

बता दें, कोरोना संक्रमण से बचाव में उत्तर प्रदेश सरकार की रणनीति को विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन ने सराहनीय बताया है। WHO की रिपोर्ट के मुताबिक, योगी सरकार ने कोरोना पीड़ितों के संपर्क में आए 93 प्रतिशत लोगों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग कर कोरोना की रफ्तार पर लगाम कसी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...