Home देश इंसानी खून से भरा है ये ‘शैतानी जूता’, 1 मिनट में ही खरीद ले गए इतने लोग

इंसानी खून से भरा है ये ‘शैतानी जूता’, 1 मिनट में ही खरीद ले गए इतने लोग

2 second read
0
8

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

नई दिल्ली : आपने अब तक रबर के जुते, प्लास्टिक के जुते या चमड़े के जुते के बारे में जरूर सुना होगा । लेकिन क्या आप इंसानी खून से भरे जूते की कल्पना भी कर सकते हैं । आपका जवाब नहीं ही होगा । लेकिन एक ऐसा ही जूता बाज़ार में आया है । जिसमें इंसानी खून भरा हुआ है । यह जूता बाज़ार में आते ही इस जूते को खरीदने की भीड़ सी लग गयी । इतना ही नहीं इस जूते को लेकर इस हद तक बवाल मच गया कि मशहूर कंपनी नाइकी ने मिश्चीफ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर डाला ।

दरअसल, नाइकी का कहना है कि मिश्चीफ उसके एयर मैक्स 97s जूतों को मॉडिफाई कर ‘शैतान जूते’ के नाम से बेच रही है। इसके बीच के सोल में बदलाव किये गए हैं। कंपनी का कहना है कि मिश्चीफ उसके ब्रांड का उपयोग कर जूतों में इंसानी खून भरकर ग्राहकों को बेच रही है, यह सबसे बुरी बात है।

बता दें कि नाइकी ने मिश्चीफ पर रैपर लील नेक्स एक्स के साथ मिलकर ‘अनधिकृत शैतान जूते’ बेचने को लेकर मुकदमा दर्ज करवाया है। कंपनी ने कहा है कि मिश्चीफ ने सीमित संस्करण के नाइकी के ट्रेडमार्क वाले ‘शैतान जूते’ बेचकर ट्रेडमार्क नियमों का उल्लंघन किया है।
नाइकी का कहना है कि इससे उसकी छवि खराब हुई है, क्योंकि लोगों ने नाइकी का लोगो देखकर समझा की नाइकी बुराई का प्रचार कर रही है। कंपनी की मांग है कि इन जूतों को नष्ट किया जाना चाहिए और मिश्चीफ को इसके लिए जुर्माना अदा करना चाहिए ।

आपको बताते चलें कि इन जुतों को शैतानी जुते इसलिए कहा जा रहा है, क्योंकि मिश्चीफ और रैपर लील नैस एक्स द्वारा बनाए गए इन जूतों के सोल में इंसान का खून भरा है। जानकारी के मुताबिक, जूतों के बीच के सोल में 66 घन सेंटीमीटर लाल स्याही और 1 बूंद मानव रक्त भरा है । सोमवार को जब यह जूते बाज़ार में आए, उसके बाद करीब 1 मिनट में ही ‘शैतानी जूते’ के सभी 666 जोड़े बिक गए ।

बता दें कि मिश्चीफ अक्सर अपनी विवादित हरकतों को लेकर सुर्खियों में बना रहता है । इससे पहले भी साल 2019 में कंपनी Jesus Shoes लेकर आई थी। जिसको लेकर कंपनी को काफी विवादों का सामना करना पड़ा था ।

Load More In देश
Comments are closed.