1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. इस दिग्गज कैरेबियन बल्लेबाज ने हांसिल की बड़ी उपलब्धि, IPL के दूसरे चरण से पहले MI में खुशी की लहर

इस दिग्गज कैरेबियन बल्लेबाज ने हांसिल की बड़ी उपलब्धि, IPL के दूसरे चरण से पहले MI में खुशी की लहर

पोलार्ड टी-20 में 11000 रनों के ऑकड़े को पार करने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गये। मंगलवार को किरोन पोलार्ड ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में सेंट लूसिया किंग्स पर ट्रिनबागो नाइट राइडर्स की जीत में उन्होंने 41 रनों की पारी खेली।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: अपनी बल्लेबाजी से बड़े से बड़े गेंदबाज को दहला देने वाले कैरेबियन खिलाड़ी किरोन पोलार्ड ने एक और बड़ी उपलब्धि हांसिल कर ली है। पोलार्ड टी-20 में 11000 रनों के ऑकड़े को पार करने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गये। मंगलवार को किरोन पोलार्ड ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में सेंट लूसिया किंग्स पर ट्रिनबागो नाइट राइडर्स की जीत में उन्होंने 41 रनों की पारी खेली। इस जीत के साथ ही नाइट राइडर्स CPL की तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

आपको बता दें कि CPL के बाद दुनिया का सबसे लोकप्रिय टूर्नामेंट IPL के इस सीजन का दूसरा चरण शुरु होने वाला है। जिसके मद्देनजर पोलार्ड की ये पारी काफी अहम मानी जा रही है। आईपीएल में किरोन पोलार्ड, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस के सबसे अनुभवी और भरोसेमंद खिलाड़ी है। पोलर्ड के इस फॉर्म को देखकर रोहित शर्मा काफी खुश होंगे।

आईपीएल के इस सीजन में मुंबई ने शानदार प्रदर्शन किया है। पहले चरण में खेले गये 7 मैचों में मुंबई इंडियंस 4 जीत और 3 हार के साथ अंक तालिका में चौथे पायदान पर है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स पहले,चेन्नई सुपर किंग्स दूसरे तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर तीसरे पायदान पर है।

 किरोन पोलार्ड आईपीएल के इस सीजन के पहले चरण में शानदार लय में नजर आये थे। उन्होन 7 मैचों में 168 बनाए हैं। इसके साथ ही 3 विकेट भी अपने नाम किए हैं। ऐसे में जिस लय में वो CPL में बल्लेबाजी कर रहें हैं। उससे मुंबई इंडियंस और खासकर कप्तान रोहित शर्मा काफी खुश होंगे।

टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की बात करें तो किरोन पोलार्ड से आगे सिर्फ उनके साथी क्रिस गेल हैं, जिन्होंने 14 हजार से ज्यादा रन इस प्रारूप में बनाए हैं। क्रिस गेल ने 14,108 रन अब तक T20 क्रिकेट में बनाए हैं। अब पोलार्ड भी इस लिस्ट में शामिल हो गये हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...