Home वायरल शरीर के बाहर धड़कता है इस लड़की का दिल, नहीं महसूस होता दर्द… पढ़े पूरी कहानी

शरीर के बाहर धड़कता है इस लड़की का दिल, नहीं महसूस होता दर्द… पढ़े पूरी कहानी

0 second read
0
703
doctor

नई दिल्ली : कहा जाता है कि दिल शीशें की तरह होता हैं, जो टूटने पर बेहद ही दर्द महसूस करता है। लेकिन जो दिल शरीर के बाहर निकला हो तो उसका क्या। क्या उसे दर्द महसूस नहीं होता, क्या उसे अजीब नहीं लगता, तो इसका जवाब होगा, नहीं। क्योंकि इसी समस्या से जूझ रही है, रूस की एक बेहद ही खुबसूरत लड़की, जिनका नाम हैं विर्सवीया गोनचारोवा।

doctor

विर्सवीया गोनचारोवा की इस परेशानी का नाम है पेंटालॉजी ऑफ कान्ट्रेल, जिसके चलते गर्भ में ही पेट की मांसपेशियां और पसलियां गलत तरीके से फॉर्म हो जाती है। गोनचारोवा को अपनी इस कंडीशन के चलते कोई दर्द तो महसूस नहीं होता है लेकिन इसके चलते उसका दिल काफी एक्सपोज हो चुका है। आपको बता दें कि इसके अलावा गोनचारोवा दिल में छेद की समस्याओं का भी सामना कर रही है। इसे लेकर पहले उनके परिजनों ने रूस में इलाज कराया, जब वहां उन्हें किसी तरह का सुधार नहीं लगा, तो उन्होंने 2015 में अमेरिका का रूख किया।

heart girl

गोनचारोवा कहती है कि कभी-कभी उनके ऑक्सीजन का स्तर काफी कम हो जाता है जिससे उन्हें चक्कर आने जैसा फील होता है। लेकिन इसके बावजूद वो एक्टिव रहना पसंद करती है और उन्हें अपने दोस्तों के साथ डांस करना और गाने गाना पसंद है। हालांकि कोरोना काल के चलते वो इस साल अपने फ्रेंड्स के साथ ज्यादा समय नहीं बिता पाई हैं।

girl

आपको बता दें कि गोनचारोवा सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं और वे अक्सर अपनी मां के साथ तस्वीरें शेयर करती हैं। इसके साथ ही वो अपने लाइफ से जुड़े अपडेट्स भी अपने फॉलोअर्स के साथ शेयर करती हैं। गोनचारोवा को इंस्टाग्राम पर काफी पॉजिटिव मैसेज मिलते हैं और वे लोगों की सकारात्मक प्रतिक्रियाएं पढ़कर काफी खुश होती हैं। गोनचारोवा का कहना है कि भले ही उनका दिल दूसरे लोगों से काफी अलग हो लेकिन ये काफी अनूठा है और उन्हें ये पसंद है।

आपको बता दें कि गोनचारोवा के परिजनों ने उनके दिल की सर्जरी कराने के लिए कई डॉक्टरों से बात की, जिससे वो सहज जीवन जी सकें। लेकिन ये सर्जरी मुमकीन नहीं हो सका।

Load More In वायरल
Comments are closed.