Home खेल हार कर भी सबका दिल जीत लिया ये अंग्रेजी खिलाड़ी, आनंद महिंद्रा ने किया इस तरह सलाम

हार कर भी सबका दिल जीत लिया ये अंग्रेजी खिलाड़ी, आनंद महिंद्रा ने किया इस तरह सलाम

16 second read
0
11

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के खेली गई तीनो फॉर्मेट की सीरीज भले ही भारत ने अपने नाम कर ली हो, लेकिन वनडे सीरीज के आखिरी और निर्णायक मैच में इंग्लैंड के युवा प्रतिभावान खिलाड़ी सैम करन ने अपनी बल्लेबाजी से सबका दिल जीत लिया। सैम रने ने 83 गेंदो का समना करते हुए 9 चौके और तीन छक्के की मदत से नाबाद 95 रनों की शानदार पारी खेली थी। सैम करन के इस ताबड़तोड़ पारी के कारण एक वक्त तो ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम के हांथों से मैच फिसल जायेगा। लेकिन काफी जद्दोजहद के बाद भारतीय टीम मे मैच अपने नाम कर लिया।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने भले ही मैच अपने नाम कर लिया है, लेकिन सैम करन सबका दिल जीतने में सफल हो गया। इस बात का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं, कि आनंद महिंद्रा ने इनके खेल की तारीफ की है। सैम करन के काफी जद्दोजहद के बाद भी जब इंग्लैंड ने 7 रनों से मुकाबल गंवा दिया तो उसके बाद उन्होने ट्वीट कर कहा कि बहुत कुछ सीखा, बेहतरीन श्रृंखला, भारत के लिए बधाई।

सैम करन के इस ट्वीट के बाद आनंद महिंद्रा ने उनसे प्रभावित होकर ट्वीट किया कि “यदि आप वीरता, विनम्रता और अनुग्रह की परिभाषा खोज रहे हैं …”। आपको बता दें कि महिंद्रा कंपनी खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए हमेशा आगे रहती है। इसको आप इसी से समझ सकते हैं कि  ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर कंगारुओं को पटकनी देने वाले 6 यंग खिलाड़ियों को कंपनी ने अपनी ओर से Mahindra Thar SUV गिफ्ट की थी।

सैम कुरेन ने रविवार को सीरीज के आखिरी मैच में एक धुआंधारी पारी खेली थी। जिसने उन्होंने अकेले दम पर इंग्लैंड को जीताने की पूरी कोशिश की। लेकिन  भारत की शानदार गेंदबाजी के चलते वह मैच नहीं जीत पाए। अपनी पारी में वह 83 बॉलों पर 95 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने कुल 9 चौके और 3 छक्के लगाए थे। इसके साथ ही बॉलिंग में भी उन्होंने 5 ओवर में 43 रन देकर 1 विकेट लिया था।

सैम कुरेन की शानदार पारी देख आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के खेमे में भी खुशी की लहर दौड़ गई थी। आपको बता दें कि वो CSK के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं। पिछले सीजन उन्होंने चैन्नई के लिए ओपनिंग भी की थी। उस समय कुरेन ने अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने अबतक आईपीएल में 23 मैचों में 281 रन 23 विकेट अपने नाम किए है।

Load More In खेल
Comments are closed.