Home देश कोरोना के कब्जे में ये शहर, अंतिम संस्कार के लिये कम पड़ रही जगह

कोरोना के कब्जे में ये शहर, अंतिम संस्कार के लिये कम पड़ रही जगह

2 second read
1
8

रिपोर्ट – माया सिंह

छत्तीसगढ़ :  छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में कोरोना का रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रहा है । दिन-प्रतिदिन कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है । आलम यह है कि कोविड से मरने वालों की लाशें दफनाने और जलाने के लिये मुक्तिधाम में अब जगह की कमी होने लगी है ।

दुर्ग के जिलाधिकारी का कहना है कि दो जगहों पर अंतिम संस्कार किया जाता है , लेकिन इनदिनों कोरोना से मरने वालों की तदाद तेजी से  बढ़ी है , जिसके वजह से जगह कम पड़ रहे हैं । इसके साथ ही यह सोशल मीडिया के जरिये यह जानकारी दी है कि मृतकों की अंतिम संस्कार के लिये हम दो-तीन और स्थानों का प्रबंध कर रहे हैं ।

बता दें कि कोरोना महामारी के गंभीर रूप को ध्यान में रखते हुये राज्यों में एहतिहाती कदम उठाया जा रहा है । इसी वजह से राजधानी रायपुर समेत कई जिलों में नाईट कर्फ्यू लगा दिया गया है । ख़ासतौर पर दुर्ग जिले में 9 दिनों के लिये लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है । इन दिनों सिर्फ दवा की दुकानें और अन्य आवश्यक सेवाएं उपलब्ध रहेंगी ।

पुलिस ने लोगों को अनावश्यक घरों से बाहर नहीं निकलने की चेतावनी दी है । हालांकि जिला प्रशासन ने लॉकडाउन लगाने के चार दिन पहले ही सूचना दे दी थी ताकि लोग जरूरी सामान खरीदकर रख सकें ।

जानकारी के लिये बताते चलें कि हाल ही में राज्य के अंदर कोरोना संक्रमण के 4,174 नये मामले सामने आये हैं । फिलहाल राज्य में कोरोना मरीजों का कुल आंकड़ा साढ़े तीन लाख से भी ज्यादा पाये गये हैं । वहीं स्वास्थ्य विभाग की माने तो राज्य में 3,57,978 कोरोना मामले सामने आये हैं । जिसमें केवल दुर्ग जिले में ही 964 मरीज मिले हैं । राज्य में वेहद ही खतरनाक स्थिति को देखते हुये मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी जिला अधिकारियों से कहा है कि स्थानीय परिस्थिति के मुताबिक लॉकडउन लगाने के लिये निर्णय कर सकते हैं ।

 

Load More In देश
Comments are closed.