1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. IPL की इस चीयरलीडर ने खुद बयां किया होने वाले सुलूक, धोनी और सचिन तेंदुलकर को लेकर कही ये बात

IPL की इस चीयरलीडर ने खुद बयां किया होने वाले सुलूक, धोनी और सचिन तेंदुलकर को लेकर कही ये बात

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: आईपीएल IPL जिसको क्रिकेट का महाकुंभ कहा जाता है। इसके साथ ही यह दुनिया की सबसे बड़ी लीग मानी जाती है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यह एक ऐसा लीग करवाती है, जिसमें देश के खिलाड़ियों के साथ-साथ विदेशी खिलाड़ी भी एक ही टीम में मिक्स होकर खेलते हैं। BCCI इस लीग पर खूब पैसा भी लूटाती है। इन सब के बाद भी आईपीएल को लेकर कई सच ऐसे भी हैं जोकि जब लोगों के सामने आए तो एक बड़ा बवाल मच गया था।

जी हां हम बात कर रहें हैं, आईपीएल के साल 2011 के दौरान गेब्रिएला पास्क्यूलोटो नाम की चीयरलीडर को तकरीबन हर क्रिकेट प्रेमी जानने लगा था। दक्षिण अफ्रीका की रहने वाले गेब्रिएला उस सीजन में मुंबई इंडियंस की चीयरलीडर थीं। इन्होने सीजन के दौरान हुए अपने खराब अनुभवों को उन्होंने ब्लॉग पर लिखकर तहलका मचा दिया था। गेब्रिएला ने आईपीएल पार्टियों से जुड़े कई काले राज खोलते हुए आरोप लगाया था। इसके साथ ही उन्होने लिखा था कि खिलाड़ियों और अन्य मेहमानों को इन पार्टियों में चीयरलीडर्स महज एक वेश्या जैसी दिखाई देती थी।

आपको बता दें कि गेब्रिएला ने जहां एक ओर इस तरह का आरोप लगाया था, तो वहीं दूसरी तरफ महेंद्र सिंह धौनी को बेहद विनम्र और सचिन तेंदुलकर को पार्टियों में बमुश्किल दिखने वाला बताकर इनकी तारीफ भी की। गेब्रिएला के इस खुलासे से पता चलता है कि सचिन और धोनी का चरित्र सच में काफी साफ है। गेब्रिएला के इस आरोप से आईपीएल पार्टियों में होने वाली अश्लीलता सभी के सामने आ गई और बहुत दिनों तक हंगामा चलता रहा। बाद में ये पार्टियां कम कर दी गईं।  

अब आईपीएल का 12वां सीजन खेला जा रहा है। इसके साथ ही आईपीएल की दिन पर दिन बढ़ती लोकप्रियता ही इसके सफल होने की सबसे बड़ी निशानी है। कोरोना महामारी के कारण इस सीजन का आईपीएल बीच में ही स्थगित करना पड़ा। लीग के बायो-बबल में खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ गए थे। अब इस लीग को एक बार फिर से सितंबर में यूएई में शुरू किया जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads