1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम के इस बल्लेबाज को लगी चोट, श्रीलंका दौरे के तुरंत बाद इंग्लैंड जा सकता है यह सलामीं बल्लेबाज

इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम के इस बल्लेबाज को लगी चोट, श्रीलंका दौरे के तुरंत बाद इंग्लैंड जा सकता है यह सलामीं बल्लेबाज

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त दो टीमों में बंट गई है। एक तो विराट कोहली की अगुवाई में इंग्लैंड के दौरे पर है, टेस्ट सीरीज खेलने के लिए। वहीं दूसरी शिखर धवन की अगुवाई में श्रीलंका दौरे पर है। भारतीय क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार है जब एक ही देश की टीमें दो विदेशी दौरे पर हो। इन सब के बीच श्रीलंका दौरे पर गई भारतीय टीम से एक बुरी खबर सामने आई है। टीम के सलामीं बल्लेबाज शुभमन गिल गंभीर रुप से चोटिल हो गये हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, शुभमन गिल को इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों से चोट के कारण बाहर होना पड़ सकता है। अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। लेकिन उनके चोट के देखते हुए जल्द फैसला हो सकता है।  माना जा रहा है कि उन्हें शायद पूरी सीरीज से बाहर किया जा सकता है। ऐसे में उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर किस खिलाड़ी के लिए BCCI के चयनकर्ता देख रहे हैं। इस बात के संकेत भी चयनकर्ताओं से मिल गए हैं।

दरअसल, एक समाचार पत्र की रिपोर्ट की मानें तो अगर भारतीय टीम के चयनकर्ताओं से टीम मैनेजमेंट शुभमन गिल के रिप्लेसमेंट के बारे में बात करता हैं तो चयनकर्ता श्रीलंका दौरे के बाद पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड भेज सकते हैं, लेकिन क्वारंटाइन नियमों को देखते हुए उनको सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों में जगह नहीं मिल पाएगी। पृथ्वी शॉ श्रीलंका से यूके के लिए रवाना हो जाएंगे, जहां कोरोना प्रोटोकॉल फॉलो करने के बाद वे तीसरे टेस्ट मैच से उपलब्ध होंगे।

वहीं भारतीय टीम का श्रीलंका दौरा 25 जुलाई को आखिरी टी20 मैच के साथ समाप्त हो रहा है। जबकि, इंग्लैंड के खिलाफ भारत को चार अगस्त से टेस्ट सीरीज खेलनी है। ऐसे में पृथ्वी शॉ अगर श्रीलंका से यूके की उड़ान भरते हैं या फिर भारत से यूके जाते हैं तो उनको क्वारंटाइन में समय बिताना होगा। इसके अलावा प्रैक्टिस सेशन भी ज्वाइन करने होंगे। इसके बाद ही वे टीम इंडिया के बायो-बबल में प्रवेश करेंगे और चयन के लिए उपलब्ध होंगे। हालांकि, इंग्लैंड में इस समय भारत के पास शुभमन गिल के रिप्लेसमेंट के लिए मयंक अग्रवाल और केएल राहुल जैसे खिलाड़ी हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads