Home खेल आईपीएल 2020 का तीसरा मैच सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच

आईपीएल 2020 का तीसरा मैच सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच

0 second read
0
4
Third match of IPL 2020 between Sunrisers Hyderabad and Royal Challengers Bangalore

आईपीएल 2020 का तीसरा मैच सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आज शाम 7:30 बजे से दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों ही टीमों का इस सीज़न में यह पहला मैच है, ऐसे में दोनों ही जीत के साथ अपने अभियान का आगाज़ करना चाहेंगी.

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में जहां डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो, राशिद खान, मनीष पांडे, मोहम्मद नबी और भुवनेश्वर कुमार जैसे खिलाड़ी हैं. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, आरोन फिंच, डेल स्टेन और क्रिस मॉरिस जैसे मैच विनर खिलाड़ी हैं. दोनों ही टीमों में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का बेहतरीन संयोजन है.

दोनों टीम के महंगे खिलाड़ी –

हैदराबाद में वॉर्नर सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। टीम उन्हें एक सीजन के 12.50 करोड़ रुपए देगी। उनके बाद टीम में मनीष पांडे का नाम है, जिन्हें इस सीजन में 11 करोड़ रुपए मिलेंगे। वहीं, आरसीबी में कोहली 17 करोड़ और एबी डिविलियर्स 11 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं।

वॉर्नर और विलियम्सन हैदराबाद की मजबूत बल्लेबाजी –

हैदराबाद के पास वॉर्नर के अलावा जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन, प्रियम गर्ग और मनीष पांडे जैसे धुरंधर बल्लेबाज हैं। बॉलिंग में भुवनेश्वर कुमार के अलावा खलील अहमद और युवा विराट सिंह भी हैं।

कोहली आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर –

आरसीबी में विराट कोहली के अलावा एबी डिविलियर्स और एरॉन फिंच जैसे दिग्गज बल्लेबाज हैं। ऑलराउंडर में टीम के पास क्रिस मॉरिस, मोइन अली और वाशिंगटन सुंदर हैं। बॉलिंग डिपार्टमेंट में आरसीबी को युजवेंद्र चहल के अलावा उमेश यादव और नवदीप सैनी मजबूती देते नजर आएंगे। कोहली आईपीएल में सबसे ज्यादा 5412 रन बनाने वाले प्लेयर भी हैं।

कैसा रहेगा मौसम –

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले आईपीएल 2020 के तीसरे मुकाबले में मौसम साफ रहेगा. हालांकि, अबु धाबी की तरह ही यहां भी खिलाड़ियों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा.

पिच रिपोर्ट-

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पिच पर घास रहेगी. ऐसे में यहां तेज़ गेंदबाज़ों का बड़ा रोल हो सकता है. इसी मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मैच खेला गया था, जिसमें तेज़ गेंदबाज़ों को मदद मिली थी. ऐसे में पिच को देखते हुए दोनों ही टीमें टीम में एक अतिरिक्त तेज़ गेंदबाज़ को जगह दे सकती हैं.

Load More In खेल
Comments are closed.