Home मनोरंजन मौत के मुंह से लौटे ये 5 सितारे, सलमान खान को भी थी इतनी खतरनाक बीमारी, एक क्लिक में पढ़ें

मौत के मुंह से लौटे ये 5 सितारे, सलमान खान को भी थी इतनी खतरनाक बीमारी, एक क्लिक में पढ़ें

2 second read
0
25

नई दिल्ली: बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे है जो गंभीर बीमारी की चपेट में आ चुके है। लेकिन अपने मजबूत हौसलों और जूनून के दम पर इन स्टार्स ने उन गंभीर बीमारियों को भी चकमा दे दिया और अपनी जिंदगी में नयी किरण लेकर आये। तो चलिए जानते है बॉलीवुड के उन्हीं स्टार्स के बारे में जो गंभीर बिमारी को मात देकर अब स्वस्थ्य जिंदगी जी रहे है-

बॉलीवुड के बिग बी 78 साल के हो गये है लेकिन आज भी कई बीमारियों को मात देने की ताकत है उनके अंदर। जी हां एक वक्त ऐसा था जब अमिताभ बच्चन टीबी जैसी गंभीर बीमारी से पीड़ित थे। दरअसल अमिताभ को पीठ में काफी दर्द रहता था लेकिन उन्होंने कभी इसको सीरियस नहीं लिया, लेकिन जब उन्होंने इलाज करवाया तो उन्हें पता लगा कि उनकी रीढ़ की हड्डी में टीबी है। वहीं 2006 में उन्हें पता लगा कि उन्हें हेपेटाइटिस बी है। हालांकि इलाज के बाद उनकी बीमारी ठीक हो गई। वहीं एक बार फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान एक एक्सीडेंट का शिकार हो गये थे जिसमें उन्हें दवाईयों के भारी डोज दिये गये जिसके कुछ ही समय बाद वे मायस्थेनिया ग्रेविस नामक बीमारी से ग्रसित हो गए थे।

सलमान खान साल 2001 से ही एक बेहद दुर्लभ बीमारी ट्राइजेमिनल न्यूराल्जिया से पीड़ित थे। हालांकि वह अब इस बीमारी से उबर चुके हैं लेकिन सलमान खान अब भी बहुत अधिक गुस्सा नहीं हो सकते, क्योंकि गुस्सा करने से उनकी नसों को दिक्कत होती है। इस बीमारी के बारे में बात करते हुए सलमान ने कहा था कि  कई बार बोलते समय उन्हें बहुत तेज दर्द होता है। यह दर्द कुछ सेकंडों या मिनटों के लिए होता है जो असहनीय होता है। हालांकि सलमान ने अमेरिका से इसका इलाज करवाया जिसके बाद अब उनकी हालत बेहतर है।

सोनाली बेंद्रे ने पोस्ट लिखकर खुलासा किया था कि वो कैंसर की बीमारी से पीड़ित हैं और अमेरिका में इलाज करवा रही हैं। उपचार के दौरान सोनाली को काफी संघर्ष करना पड़ा लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और इस बीमारी को मात दी।

2007 में दर्द और बैचेनी के कारण सैफ अली खान को अस्पताल ले जाया गया था जहां डॉक्टर ने माइल्ड हार्ट अटैक की पुष्टि की। डॉक्टर्स का कहना था कि सैफ को मायोकार्डियल इन्फार्क्शन के कारण परेशानी हुई है। स्मोकिंग की लत को इसके लिए जिम्मेदार माना गया।

साल 2004 में बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक अनुराग बसु को ब्लड कैंसर (promyelocytic Leukemia) हो गया था। अनुराग को तो डॉक्टर ने सिर्फ दो महीने का वक्त बता दिया था। इसके बावजूद उन्होंने अपने जज्बे से न सिर्फ इस बीमारी को हराया बल्कि उसी दौरान अपनी फिल्म ‘तुम सा नहीं देखा’ का हॉस्पिटल से निर्देशन भी किया। पूरे 3 साल तक कीमोथेरेपी कर वापस बॉलीवुड में लौटे।

Load More In मनोरंजन
Comments are closed.