1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. IND VS ENG: इन भारतीय बल्लेबाजो से कांपते हैं अंग्रेज, एक के नाम तिहरा शतक

IND VS ENG: इन भारतीय बल्लेबाजो से कांपते हैं अंग्रेज, एक के नाम तिहरा शतक

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई बॉर्ड-गावस्कर ट्रॉफी में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिय को उसके घर में मात देकर उसके गुरुर को तोड़ दिया था। एक तरफ भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत दर्ज करके आई है। तो दूसरी तरफ इंग्लैंड भी श्रीलंका को उसके घर में ही उसको धूल चटाकर आई है। ऐसे में भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली आगामीं टेस्ट सीरीज काफी रोमांचक होने वाला है।

टेस्ट सीरीज की शुरुआत चेन्नई के चेपक मैदान से शुरु होगा, जबकि दूसरा टेस्ट मैच भी इसी मैदान पर खेला जायेगा। टेस्ट सीरीज की शुरुआत पांच फरवरी से होगी, जबकि दूसरा टेस्ट मैच 13 फरवरी से खेला जायेगा। आपको बता दें कि भारतीय टीम में कई बल्लेबाज ऐसे हैं, जिनका इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन रहा है। हम आपको इन्हीं खिलाड़ियों से रुबरु करायेंगे।

विराट कोहली: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का इंग्लैंज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन रहा है। विराट कोहली ने इंग्लैंड में साल 2016 में मुंबई के वानखेड़े स्टेडिय़म में दोहरा शतक जड़ा था। कोहली ने मैच की पहला पारी में 340 गेंदो का सामना करते हुए 25 चौके और एक छक्के की मदत से 235 रनों की शानदार पारी खेली थी।

केएल राहुल: भारतीय टीम के सलामीं बल्लेबाज केएल राहुल ने भी साल 2016 में ही इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई के चेपक मैदान में ही 311 गेंदो का समना करते हुए 16 चौके और 3 छक्के की मदत से 199 रनों की लाजवाब पारी खेली थी।

करण नायर: करुण नायर ने चेन्नई के ही मैदान पर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की आखिरी मुकाबले में 381 गेंदो का सामना करते हुए 32 चौके और 4 छक्के की मदत से 303 रनों की पारी खेलते हुए तिहरा शतक ज़ड़ दिया था।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...