Home विदेश अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव के बीच एक बार फ‍िर कोरोना महामारी का मुद्दा तुल पकड़ रहा

अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव के बीच एक बार फ‍िर कोरोना महामारी का मुद्दा तुल पकड़ रहा

0 second read
0
4

मिश‍िगन में राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की रैली के बाद वह विपक्ष के निशाने पर हैं। मिशिगन के डेमोक्रेटिक गवर्नर ग्रेचेन व्हिटमर ने रैली में कोरोना महामारी को लेकर ट्रंप की खिंचाई की है।

उन्‍होंने कहा कि रैली में नियमों की अवहेलना की गई है। इस रैली में अधिकतर लोग बिना मास्‍क के पहुंचे। बता दें कि राष्‍ट्रपति ट्रंप इन दिनों अपनी तीन दिवसीय चुनावी दौरे पर हैं। इस दौरान वह तीन जगहों पर चुनावी रैली करेंगे। खास बात यह है कि वर्ष 2016 के चुनाव में यहां रिपब्लिकन को बढ़त मिली थी।

अभियान के नवीनतम आंकड़े बताते हैं कि इस चुनावी रेस में राष्‍ट्रपति ट्रंप अपने प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन से काफी पीछे हैं। ट्रंप ओपिनियन पोल में बिडेन से काफी पिछड़ गए हैं। इतना ही नहीं धन उगाहने में भी वह अपने प्रतिद्वंद्वी से पीछे रहे हैं। शुरुआती चरण के रुझानों से साफ है कि इस बार मतदान रिकॉर्ड स्‍तर पर होगा।

इस चुनाव में 2.6 करोड़ लोगों के पास पहले से ही मतपत्र है। उधर, चुनाव प्रचार पर कोरोना महामारी का ग्रहण लगा हुआ है। करोना महामारी के चलते डेमोक्रेट‍िक प्रत्‍याशी जो बिडेन चुनाव प्रचार में कम हिस्‍सा ले रहे हैं। हाल के हफ्तों में उनकी सीमित चुनावी यात्राएं ही हो सकी है। शनिवार को बिडेन अपने गृहजनपद डेलावेयर में थे।

Load More In विदेश
Comments are closed.