1. हिन्दी समाचार
  2. वायरल
  3. छात्रा ने पहन रखे थे ऐसे कपड़े, दिख रहा था ‘अंग’, स्कूल ने दी ऐसी कठोर सजा

छात्रा ने पहन रखे थे ऐसे कपड़े, दिख रहा था ‘अंग’, स्कूल ने दी ऐसी कठोर सजा

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : कभी-कभी ऐसा देखा जाता है कि लोग जल्दबाजी में कोई ऐसा कपड़ा पहन लेते है, जिसका बटन टूटा रहता है, जिप खराब हुई रहती है, बेहद चुस्त रहता है या कहीं से वो हल्का फटा या उसमें छेद रहता है। हालांकि इस कारण कई बार उन्हें शर्मसार भी होना पड़ता है। लेकिन ये खबर इन सभी से अलग है, जहां एक छात्रा को स्कूल प्रशासन ने इसलिए आइसोलेशन में डाल दिया था कि वो जो कपड़े पहनी हुई थी, उससे उसका ‘अंग’ दिख रहा था।

ये मामला ट्रॉब्रिज के जॉन ऑफ गॉन्ट स्कूल का है। जहां एक छात्रा को सिर्फ इसलिए स्कूल प्रशासन ने आइसोलेशन में डाल दिया, क्योंकि उसकी ट्राउजर ज्यादा ‘टाइट’ थी। और ट्राउजर से उसके टखने दिख रहे थे।

इस मामले को लेकर बच्चियों के परिजनों ने स्कूल प्रशासन को आड़े हाथों लिया है। उनका कहना है कि स्कूल ड्रेस को लेकर स्कूल प्रशासन का रवैया ढुलमुल रहता है। और अक्सर ड्रेस में बिना वजह ही बदलाव कर दिया जाता है।

एक छात्रा की मां लोऊ गोवर(42) ने कहा कि मेरी बेटी थोड़ी ज्यादा लंबी है। इसलिए वो हर महीने तो ड्रेस बदल नहीं सकती। ऐसे में अगर उसके टखने दिख भी रहे थे, तो ये कौन सी बड़ी बात थी? उन्होंने कहा कि मेरी बेटी के पैर सामान्य से बड़े हैं। छात्रा की मां ने कहा कि स्कूल प्रशासन ने अचानक ही ये फैसला सुना दिया। जबकि एक महीने पहले तक तो उन्होंने कभी ऑब्जेक्शन नहीं किया।

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही ब्रिटेन के एक स्कूल से छात्र को इसलिए बाहर निकाल दिया गया था, क्योंकि वो शॉर्ट्स पहनकर स्कूल पहुंच गया था।

इसके बाद उस छात्र ने विरोध में अपनी बहन की स्कर्ट पहन ली और स्कूल पहुंच गया। छात्र के इस अनोखे विरोध प्रदर्शन की वजह से स्थानीय प्रशासन ने स्कूल को अपने गाइडलाइन में बदलाव करने के निर्देश दिए थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads