Home Breaking News ब्रहममुहूर्त में खोले गए बदरीनाथ के कपाट, भक्त घर बैठे कर सकेंगे भगवान बद्री के दर्शन

ब्रहममुहूर्त में खोले गए बदरीनाथ के कपाट, भक्त घर बैठे कर सकेंगे भगवान बद्री के दर्शन

15 second read
0
7

रिपोर्ट: नंदनी तोदी

 चमोली: उत्तराखंड के चमोली स्थित भगवान बदरीनाथ के कपाट आज सुबह ब्रहममुहूर्त में खोल दिए गए हैं। पिछले साल की तरह ही इस बार भी कोविड के कारण कपाट खोले जाने के दौरान श्रद्धालुओं की उपस्थिति नही रही। साथ ही पूजा सीमित लोगों की मौजूदगी में ही संपन्न हुई। हालांकि देशभर से लाखों श्रद्धालु बदरीनाथ, केदारनाथ, यमुनोत्री और गंगोत्री धाम के ऑनलाइन दर्शन कर सकेंगे।

बता दें, बदरीनाथ धाम के कपाट ब्रह्म बेला में 4 बजकर 15 मिनट पर विधि-विधान और वेद मंत्रोच्चार के साथ खोल दिए गए। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने पर प्रसन्नता जताई और जनकल्याण तथा आरोग्यता की कामना की। वहीं बीते दिन उत्तराखंड स्थित विश्व प्रसिद्ध ग्यारहवें ज्योर्तिलिंग केदारनाथ के कपाट खाेले गए थे, जहां पहली पूजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से की गई थी।

मुख्यमंत्री रावत ने धाम के कपाट खुलने पर श्रद्धालुओं को शुभकामनांए देते हुए सभी की आरोग्यता की कामना की। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण अस्थाई तौर पर यात्रा स्थगित है तथा सभी लोग डिजिटल तरीके से दर्शन करें तथा अपने घरों में पूजा-अर्चना करें। कपाट खुलने के दौरान कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनने और सामाजिक दूरी रखने जैसे नियमों का पूरा पालन किया गया।

आपको बता दें, 14 मई को यमुनोत्री के कपाट और 15 मई को गंगोत्री के कपाट खोल दिए गए थे। उत्तराखंड के इन चार धामों पर भी कोरोना का साया मंडरा रहा है।

Share Now
Load More In Breaking News
Comments are closed.