Home उत्तर प्रदेश केंद्र सरकार ने कोरोना को देखते हुए राज्यों को दी नसीहत, कहा इन त्योंहारो पर लगायें पाबंदी

केंद्र सरकार ने कोरोना को देखते हुए राज्यों को दी नसीहत, कहा इन त्योंहारो पर लगायें पाबंदी

29 second read
0
4

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने बढ़ते कोरोना महामारी को देखते हुए बुधवार को देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशो को चिट्ठी लिखकर कहा कि महामारी को रोकने के लिए सख्त कदम उठाया जाय। केंद्र सरकार ने सभी त्योहारों को देखते हुए राज्यों से कहा है कि भीड़-भाड़ होने से रोका जाय। केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखकर इसलिए हिदायत देनी पड़ी कि देश में बढ़ रही कोरोना संक्रमण की रफ्तार रुकने का नाम ही नहीं ले रही है।

केंद्र सरकार ने चिठ्टी लिखकर राज्यों को हिदायत दी है कि आने वाले सभी त्योहारों में भीड़ होने पर सख्त कार्रवाई की जाय। केंद्रीय अतिरिक्‍त स्‍वास्‍थ्‍य सचिव ने सभी राज्‍यों/केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्‍य सचिवों को चिट्ठी लिखी है। उन्‍होंने सलाह दी गई है कि वे ‘होली, शब-ए-बारात, बिहू, ईस्‍टर, ईद-उल-फित्र जैसे त्‍योहारों को देखते हुए स्‍थानीय स्‍तर पर पाबंदियां लगा सकते हैं।

पिछले 24 घंटे की बात करें तो देश में 47,262 नये मामले सामने आये हैं। जबकि 23,907 लोग रिकवर हुए हैं। दुख की बात यह है कि 275 लोगों ने कोरोना महामारी से अपनी जान गंवाई है। कुल संक्रमितों के ऑकड़े को देखें तो अबतक देश में 1,17,34,058 लोग महामारी की चपेट में आयें हैं। वहीं 1,12,05,160 लोगों ने महामारी को मात दी है। मौजूदा वक्त में 3,68,457 लोग संक्रमित हैं। जबकि कोरोना महामारी से 1,60,441 की मौत हुई है।

देश में मंगलवार तक 23,64,38,861 लोगों के सैंपल की कोरोना जॉच की जा चुकी है। जिसमें मंगलवार को ही 10,25,628 लोगो के सैंपल की जॉच की गई है। आपको बता दें कि ये ऑकड़े इंडियन काउंसिग ऑफ मेडिकल रिसर्च द्वारा जारी किये गये हैं।

केंद्र सरकार के निर्देश से पहले ही यूपी की योगी सरकार ने बढ़ रहे कोरोना महामारी को देखते हुए होली के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी है। मंगलवार को मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने एक आदेश जारी करते हुए कहा कि कहीं भी बिना अनुमति कोई जुलूस नहीं निकालेगा। किसी भी जगह बिना प्रशासन की अनुमित के सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं किए जाएंगे। अगर कार्यक्रम करना बहुत जरूरी हुआ तो मास्क और सेनेटाइजर का होगा प्रयोग करना होगा।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.