Home खेल चौथे टेस्ट में भारत के लिए सबसे बड़ी मुसीबत टीम का चयन

चौथे टेस्ट में भारत के लिए सबसे बड़ी मुसीबत टीम का चयन

0 second read
0
4

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल से चौथा और सीरीज निर्णायक टेस्ट मैच खेला जाना है। मैच ब्रिस्बेन क्रिकेट ग्राउंड (गाबा) में खेला जाएगा। भारतीय टीम की सबसे बड़ी मुसीबत है टीम का चयन करना। भारतीय टीम के खिलाड़ी एक के बाद एक चोटिल होकर इस पूरी सीरीज में टीम से बाहर होते रहे हैं।

भारतीय टीम में पहले टेस्ट से लेकर तीसरे टेस्ट तक इतने खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं कि चौथे टेस्ट के लिए टीम का चयन करना अग्निपरीक्षा से कम नहीं है। भारत के दो प्रमुख तेज गेंदबाज पहले दो टेस्ट से बाहर हो चुके थे। सबसे पहले मोहम्मद शमी और उसके बाद उमेश यादव टीम से बाहर हो गए थे।

तीसरे टेस्ट में भारत के एक नहीं दो नहीं बल्कि पांच खिलाड़ी चोटिल हो गए। सबसे पहले ऋषभ पंत चोटिल हुए, हालांकि पंत की चोट गंभीर नहीं थी तो वह दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरे और शानदार बल्लेबाजी करते हुए मैच ड्रॉ करने में अहम भूमिका निभाई। इसके बाद रविंद्र जडेजा के अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया और वो भी चौथे टेस्ट से बाहर हो गए।

दूसरी पारी में बल्लेबाजी के दौरान हनुमा विहारी के हैमस्ट्रिंग में खिचाव आ गया और वो भी चौथे टेस्ट से बाहर हो गए। इसके साथ ही जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन को भी चोट लगी है हालांकि, उनके खेलने पर अभी कोई फैसला नहीं आया है।

जब किसी टीम के इतने खिलाड़ी और सारे प्रमुख खिलाड़ी चोटिल हों तो टीम के लिए मुसीबत ही मुसीबत होती है। देखने वाली बात यह है कि भारतीय टीम का ऐलान मैच के दिन ही होगा या जैसे अभी तक जैसे मैच डे से एक दिन पहले भारतीय टीम का ऐलान होता था वैसे होगा। साथ ही किस खिलाड़ी को टीम में जगह मिलेगी यह भी मजेदार बात होगी।

Load More In खेल
Comments are closed.