1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. PURE इलेक्ट्रिक कंपनी ने लॉन्‍च किया स्‍कूटर, सिंगल चार्ज में तय कर सकते हैं इतने किमी तक का लंबा सफर

PURE इलेक्ट्रिक कंपनी ने लॉन्‍च किया स्‍कूटर, सिंगल चार्ज में तय कर सकते हैं इतने किमी तक का लंबा सफर

PURE Electric Company launched the scooter; आकर्षक फीचर्स के साथ एक के बाद एक ई- स्‍कूटर कर रही हैं लॉन्‍च। ऐसे ही एक PURE इलेक्ट्रिक कंपनी का स्‍कूटर Etrance Neo है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली :  देश में बढ़ते इंधन के कीमतों और इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की मांग में इजाफा हो रहा है। इसे देखते हुए कंपनियां अलग- अलग रेंज और आकर्षक फीचर्स के साथ एक के बाद एक ई- स्‍कूटर लॉन्‍च कर रही हैं। कई स्‍कूटर्स ऐसे हैं, जो बजट में होने के साथ ही सिंगल चार्ज में अच्‍छा रेंज देती हैं। वहीं सबसे खास बात यह कि इलेक्ट्रिक वाहनों से प्रदूषण भी नहीं फैलता है। ऐसे ही एक PURE इलेक्ट्रिक कंपनी का स्‍कूटर Etrance Neo है। जिसमें कई खास फीचर्स दिए जा रहे हैं, यह सिंगल चार्ज में 120KM की रेंज देती है यानी आप इसे एक बार चार्ज कर 120 किलोमीटर का सफर पूरा कर सकते हैं।

ETRANCE NEO, PURE EV का नया इलेक्ट्रिक स्‍कूटर है। कंपनी ने इससे पहले ETRANCE प्‍लस ई- स्‍कूटर को लॉन्‍च किया था। कंपनी का दावा है कि यह भारतीय सड़कों पर बिल्‍कुल कंफर्ट बनाते हैं। कंपनी का कहना है कि यह एरोडायनामिक डिज़ाइन और डैशिंग लुक के साथ, स्कूटर दैनिक आवागमन को आसान बना देता है।

PURE Etrance Neo की कीमत भारत में 78,999 रुपये है। यह इलेक्ट्रिक स्‍कूटर पांच से 6 तरीके के रंग वेरियंट में उपलब्‍ध है। ETrance NEO 60KMPH की रफ्तार से 90 से 120 किलोमीटर तक चलती है। इसकी बैटरी क्षमता 60V 2.5 KWh दी गई है, इसका टायर फ्रंट डिस्‍क व बैक ड्रम सिस्‍टम के साथ आता है। इस स्‍कूटर में स्‍मार्ट लॉक, एलईडी हेडलैंप, पोर्टेबल चार्जर व मोबाइल चार्जिंग सिस्‍टम दिया गया है। साथ ही इसमें 2.5 KWH Ultra परफॉर्मेंस सेल भी दिया है। इसका कंफर्ट सीट सफर को और आसान बनाता है। यह एक बार में 150 KG भार को वहन कर सकता है।

PURE ईवी कंपनी के Etrance प्‍लस की खासियत की बात करें तो यह सिंगल चार्ज में 25KMPH की टॉप स्‍पीड से 85 किलोमीटर की रेंज देती है। इसकी भारत में कीमत 67,999 रुपये है। इसे पूरी तरह चार्ज करने में चार से पांच घंटे का समय लगता है। इसमें भी 60V 2.5 KWh की बैटरी क्षमता दी जाती है। यह 120 किलो का लोड वहन कर सकती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...