1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Lok Sabha Elecions: 100% वोटिंग कराने वाले को मिलेगी मोटरसाइकिल, बोले गोपाल भार्गव

Lok Sabha Elecions: 100% वोटिंग कराने वाले को मिलेगी मोटरसाइकिल, बोले गोपाल भार्गव

मध्य प्रदेश में हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में कम मतदान को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं। एमपी चुनाव आयोग ने शाम 6 बजे तक का आंकड़ा जारी किया है। इलेक्शन कमीशन के मुताबिक 6 बजे तक 58.35% फीसदी मतदान हुआ है। वहीं कम वोटिंग प्रतिशत ने बीजेपी नेताओं की टेशन बढ़ा दी है।

By Rekha 
Updated Date

मध्य प्रदेश में हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में कम मतदान को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं। भाजपा के पूर्व मंत्री और विधायक, गोपाल भार्गव, मतदान दर को बढ़ावा देने के लिए एक अनूठा प्रोत्साहन प्रदान करते हैं।

पिछले चुनावों की तुलना में मतदान में गिरावट आई
दूसरे चरण के दौरान, कथित तौर पर छह सीटों पर पिछले चुनावों की तुलना में मतदान में गिरावट आई, जिससे भागीदारी को प्रोत्साहित करने के लिए विभिन्न पहल की गईं। गोपाल भार्गव ने अपने क्षेत्रों में पूर्ण मतदान प्रतिशत हासिल करने वाले पन्ना प्रमुखों के लिए पुरस्कार की घोषणा की। सोशल मीडिया पर शेयर किए गए एक वीडियो में 100% मतदान के लिए मोटरसाइकिल पुरस्कार के भार्गव के वादे ने ध्यान खींचा है।

प्रारंभिक चरण में, मतदान प्रतिशत 67.75% था, जो पिछले चुनावों से लगभग 7.5% की गिरावट दर्शाता है। हालाँकि, दूसरे चरण में, शाम 6 बजे तक, मतदान का आंकड़ा 58.35% था, जो पिछले लोकसभा चुनावों की तुलना में 9% की गिरावट दर्शाता है। इस घटनाक्रम से भाजपा नेताओं में तनाव बढ़ गया है क्योंकि मतदाता सहभागिता बढ़ाने के प्रयास तेज हो गए हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...